IPL-12 MIvsKXIP : राहुल-गेल की तूफानी पारी की बदौलत जीता पंजाब, मुंबई को 8 विकेट से हराया

IPL-12 MI vs KXIP: Mumbai Indians VS KINGS 11 Punjab MATCH
IPL-12 MIvsKXIP : राहुल-गेल की तूफानी पारी की बदौलत जीता पंजाब, मुंबई को 8 विकेट से हराया
IPL-12 MIvsKXIP : राहुल-गेल की तूफानी पारी की बदौलत जीता पंजाब, मुंबई को 8 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, मोहाली। मैच मुम्बई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए IPL 2019 के नौवें मैच में पंजाब ने मुंबई को 8 विकेट से हरा दिया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 बनाए थे। 177 रनों का पीछा कर रही पंजाब की टीम ने यह लक्ष्य 19वें ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पंजाब के लिए केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए और नाबाद रहे। वहीं यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने 40 रन की पारी खेली। यह पंजाब की दूसरी जीत है।

177 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब टीम को गेल और राहुल ने तूफानी शुरुआत दी। इन दोनों ने तेजी से रन बटोरते हुए पहले विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी की। पंजाब ने गेल के रूप में अपना पहला विकेट खोया। गेल ने 24 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 40 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मयंक अग्रवाल ने राहुल का साथ निभाते हुए दूसरे विकेट के लिए 64 रन की पार्टनरशिप की। मयंक ने आउट होने से पहले 21 गेंदों में 43 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद राहुल और डेविड मिलर ने मिलकर मैच समाप्त कर दिया। मिलर 15 रन और राहुल 71 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया। मुंबई की ओर से क्रुणाल पंड्या ने 2 विकेट लिए।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 बनाए थे। MI की तरफ से सबसे ज्यादा रन क्विंटन डी कोक (60) ने बनाए, जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने पांच चौकों की मदद से 18 गेंदों पर 32 रन की पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुर्यकुमार यादव, युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। वहीं हार्दिक पंड्या ने एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित करते हुए 19 गेंदों में 31 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। इस तरह मुंबई ने पूरे 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। पंजाब की ओर से शमी, विलोजेन और मुरुगन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए। वहीं टाई को 1 विकेट मिला।
 

टीमें इस प्रकार हैं
मुंबई इंडियन्स-

क्विंटन डि कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कायरन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, मिशेल मैक्लेनेगन, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

किंग्स इलेवन पंजाब-
केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन, विलजॉन, एंड्रयू टाय, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी


 

Created On :   30 March 2019 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story