दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2018 : अब होगी खिताब के लिए जंग, जो जीता वही चैंपियन

May 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्लेऑफ की तस्वीर साफ होने के बाद आईपीएल-11 अपने आखिरी पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। रविवार को दिल्ली के हाथों मुंबई की हार और चेन्नई के पंजाब को हराने के बाद राजस्थान की एंट्री प्लेऑफ में हो चुकी है। राजस्थान प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी और आखिरी टीम है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली थी। राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने पर अब प्लेऑफ की पिक्चर भी साफ हो चुकी है । 

 

Image result for csk-srh

 

प्लेऑफ के मुकाबले- 22 मई को CSK v/s SRH

 

आईपीएल-11 के प्लेऑफ के मुकाबले मंगलवार से शुरु हो रहे हैं। 22 मई (मंगलवार) को क्वालिफायर-1 यानी चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा। चेन्नई सुपर किंग्स और हैदराबाद के बीच ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रात 7 बजे से खेला जाएगा, चेन्नई और हैदराबाद के बीच होने वाले इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। हारने वाली टीम के पास एक और मौका होगा वो क्वालिफायर-2 के विजेता से खेलेगी और उस मैच में जो जीत दर्ज करेगा वो टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। 

 

Image result for kkr-rr

 

23 मई को KKR v/s RR

 

23 मई को प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली तीसरी और चौथी टीम यानी कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा। ये मैच KKR के होम ग्राउंड कोलकाता के ईडन गार्डन में रात 7 बजे से होगा। कोलकाता और राजस्थान में से जो भी टीम जीत दर्ज करेगी उसका मुकाबला क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम से होगा। 

 

Image result for ipl audience

 

25 मई को क्ववालिफायर-2

 

25 मई को क्वालिफायर-2 का मुकाबला होगा, कोलकाता के ईडन गार्डन में होने वाले इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वो फाइनल में क्वालिफायर-1 के विजेता से भिड़ेगी। 

 

Related image

 

27 मई को फाइनल 

 

आईपीएल-11 का खिताबी मुकाबला 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। फाइनल में किन दो टीमों के बीच खिताबी जंग होगी इसकी तस्वीर भी जल्द ही साफ होने वाली है।