दैनिक भास्कर हिंदी: CSK vs MI : घरेलू मैदान पर पस्त हुई चेन्नई की टीम, मुंबई इंडियंस ने 46 रनों से हराया

April 27th, 2019

हाईलाइट

  • IPL का 44वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जा रहा है।
  • चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।
  • बुखार के चलते चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ये मैच नहीं खेल रहे हैं।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले गए IPL-12 के 44वें मैच में मुंबई ने चेन्नई को 46 रनों से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए थे। मुंबई की ओर रोहित शर्मा ने 48 गेंद पर 67 रन की पारी खेली। वहीं लुईस ने भी उनका साथ निभाते हुए 32 रन बनाए। 156 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 17.4 ओवर में 109 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मुंबई की ओर से लसिथ मलिंगा ने 4 विकेट लिए। चेन्नई की ओर से सबसे ज्यादा 38 रन मुरली विजय ने बनाए। चेन्नई के गेंदबाज मिशेल सेंटनर को 2 जबकि दिपक चहर और  इमरान ताहिर को 1-1 विकेट मिले।

156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर शेन वॉटसन आउट हो गए। उन्होंने 2 चौकों की मदद से 8 रन बनाए। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान सुरेश रैना ने मुरली विजय के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 22 रन के कुल स्कोर पर वह भी पवेलियन लौट गए। शुरुआती झटकों के बाद चेन्नई की टीम उबर नहीं सकी और लगातार अंतराल में उसके विकेट गिरते रहे। इस तरह चेन्नई की पूरी टीम 17.4 ओवर में 109 रनों पर ऑल आउट हो गई। चेन्नई की ओर से मुरली विजय ने सबसे ज्यादा 38 रनों की पारी खेली। उन्होंने 35 गेंदों पर खेली अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। जबकि अंबाती रायडू (0), केदार जाधव (6), ध्रुव शौरी (5), ड्वेन ब्रावो (20), मिचेल सेंटनर (22), दीपक चहर (0), हरभजन सिंह (1) और इमरान ताहिर (0*) रन ही बना सके। मुंबई की तरफ से लासिथ मलिंगा को 4, क्रुणाल पंड्या और जसप्रीत बुमराह को 2-2 जबकि हार्दिक पंड्या और अंकुल रॉय को 1-1 विकेट मिले। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। 24 रन के स्कोर पर मुंबई को पहला झटका लगा। क्विंटन डि कॉक 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए इविन लुईस ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी को संभाला और स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया। मुंबई का स्कोर जब 99 रन था तब लुईस (32) एक बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में ड्वेन ब्रावो को कैच दे बैठे। उन्हें मिशेल सेंटनर ने आउट किया। इसके बाद क्रुणाल पंड्या (1) और रोहित शर्मा (67) भी जल्दी- जल्दी पवेलियन लौट गए। अंतिम ओवरों में हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड ने कुछ अच्छे शॉट लगाए और 20 ओवर में स्कोर को 4 विकेट को नुकसान पर 155 रनों पर पहुंचा दिया। हार्दिक पंड्या ने 23 और पोलार्ड ने 12 रन बनाए। चेन्नई की ओर से मिशेल सेंटनर को 2 जबकि दिपक चहर और  इमरान ताहिर को 1-1 विकेट मिले।  

चेन्नई के रेगुलर कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बुखार होने के कारण उनकी जगह सुरेश रैना ने कप्तानी की। रैना ने टीम में तीन बदलाव किए थे। मिशेल सेंटनर, ध्रुव शोरे और मुरली विजय को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। मुंबई की टीम भी दो बदलावों के साथ मैदान में उतरी थी। बेन कटिंग और मयंक मार्कंडेय की जगह इविन लुईस और अनुकूल राय को प्लेइंग इलेवन में लिया गया था। दोनों टीमों का इस सीजन में दूसरी बार आमना-सामना हुआ था। पहले मैच में भी मुंबई ने चेन्नई को 37 रन से हराया था। 

टीमें-
चेन्नई सुपर किंग्स (CSk) : शेन वॉटसन, मुरली विजय, सुरेश रैना (कप्तान), अंबाति रायडू, ध्रुव शोरे, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, मिशेल सेंटनर, दीपक चहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर।

मुंबई इंडियंस (MI) : क्विंटन डि कॉक, इविन लुईस, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, अनुकूल रॉय, राहुल चहर, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह।

 

खबरें और भी हैं...