दैनिक भास्कर हिंदी: आईएसएल-6 : हैदराबाद के सामने विजयी क्रम बरकरार रखने की चुनौती

November 5th, 2019

हाईलाइट

  • आईएसएल-6 : हैदराबाद के सामने विजयी क्रम बरकरार रखने की चुनौती

हैदराबाद, 5 नवंबर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के शुरुआत दो मैच में जीत से महरूम रहने वाली हैदराबाद एफसी ने अपने पिछले मैच में केरला ब्लास्टर्स को मात दी थी। अब बुधवार को अपने घर बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में उसका सामना इस सीजन की मजबूत शुरुआत करने वाली नॉर्थईस्ट युनाइटेड से होना है।

हैदराबाद चाहेगी कि वह अपने विजयी क्रम को बरकरार रख सके और दूसरी जीत हासिल करे।

फिल ब्राउन की कप्तानी वाली टीम के लिए ये काम हालांकि आसान नहीं है, क्योंकि टीम के कई खिलाड़ी चोट और निलंबन के कारण बाहर हैं। बोबो, राफेल गोमेज, जाइल्स र्बानेस चोटिल हैं, जबकि नेस्टर गोरडिलो निलंबन भुगत रहे हैं।

कोच ने कहा, मुझे नहीं लगता कि हम सभी चोटों से उबर सकते हैं। हमारे चार अहम खिलाड़ी चोटिल हैं। हमें उन्हीं खिलाड़ियों पर ध्यान देना होगा जो हमारे पास खेलने के लिए उपलब्ध हैं और हमारा ध्यान भी उन्हीं खिलाड़ियों पर है।

हैदराबाद के लिए एक अच्छी बात मार्सेलिन्हों की फॉर्म है। केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ उन्होंने शानदार फ्री किक ली थी और जमशेदपुर एफसी के खिलाफ भी शानदार गोल किया था।

हाइलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड के आक्रमण की जिम्मेदारी असामोह ज्ञान और मार्टिन चावेस पर होगी। ये दोनों हैदराबाद के डिफेंस को कड़ी चुनौती देंगे। युवा रीडीम थाग ने भी काफी प्रभावित किया है।

ब्राउन ने कहा, हम जानते हैं कि हमार एक मजबूत टीम के साथ खेलने वाले हैं। उनकी टीम में काफी अनुशासन है।

नार्थईस्ट युनाइटेड की टीम तीन मैचों में अजेय है। उनके हिस्से हालांकि एक जीत है लेकिन उसने दो मैच ड्रॉ खेले हैं और यह ड्रॉ बेंगलुरू एफसी और एफसी गोवा के खिलाफ आए हैं।

रोबर्ट जार्नी की टीम गोवा के खिलाफ जिस तरह से खेली थी, उसके बाद उसे पूरे तीन अंक न मिलने का पछतावा होगा।

जार्नी ने कहा, आप नहीं जानते कि वह किस तरह खेलेंगे। वह पिछला मैच जीते हैं। वह आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और हमें उनके लिए तैयार रहना होगा। लेकिन हमें भरोसा है, क्योंकि हम अजेय हैं। हम लीग में बड़ी टीमों से खेले हैं। हालांकि यह मुश्किल मैच होगा।