comScore

Italian Open 2020: नोवाक जोकोविच 14वीं और राफेल नडाल 15वीं बार इटेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

Italian Open 2020: नोवाक जोकोविच 14वीं और राफेल नडाल 15वीं बार इटेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

हाईलाइट

  • नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल ने इटेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया
  • जोकोविच ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में क्राजिनोविक को 7(9)-6(7), 6-3 से हराया
  • जोकोविच का क्वार्टरफाइनल में सामना 19 सितंबर को डोमिनिक कोएफ़र से होगा

डिजिटल डेस्क। सर्बिया के स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और स्पेन के राफेल नडाल ने शुक्रवार को इटेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में हवमतन फिलीप क्राजिनोविक को 7(9)-6(7), 6-3 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। अब जोकोविच का क्वार्टरफाइनल में सामना 19 सितंबर को डोमिनिक कोएफ़र से होगा। 

वहीं वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने मेंस सिंगल्स के अन्य प्री-क्वार्टरफाइनल मैच में दुसान लाजोविक को 6-1, 6-3 से हराया। अब नडाल का क्वार्टरफाइनल में मुकाबला 20 सितंबर को डिएगो श्वार्टज़मैन से होगा। बता दें कि नडाल 15 बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं। वहीं जोकोविच ने 14वीं बार इटेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है। वहीं स्टान वावरिंका और जापान के केई निशिकोरी को मात देने वाले लोरेंजो मुसेटी को जर्मनी के डोमिनिक कोएफ़र ने 6-4, 6-0 से हराया। चौथी सीड माटेयो बारेटिनी ने स्टीफानो ट्रवागिला ने 7-6 (5), 7-6 (1) को मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। 

सबसे अच्छा दोस्त के खिलाफ खेलना कभी भी आसान नहीं होता: जोकोविच
जोकोविच ने मैच के बाद कहा, यह निश्चित तौर पर मेरे द्वारा खेला गया अभी तक के सबसे लंबे सेट्स में से एक है। मुझे लगता है कि जो आपका सबसे अच्छा दोस्तो हो उसके खिलाफ खेलना कभी भी आसान नहीं होता है। मुझे लगता है कि पहला सेट अलग जा सकता था। उन्होंने कहा, किस्मत की बात है कि यह मेरे पक्ष में गया और इससे मुझे दूसरे सेट में मदद मिली। हो सकता है कि मानसिक और शारीरिक तौर पर वह कुछ पीछे रहे गए हो और मैंने मौकों को फायदा उठा लिया।

मैंने काफी सकारात्मक टेनिस खेली: नडाल
नडाल ने मैच के बाद कहा, मुझे लगता है कि मैंने काफी सकारात्मक टेनिस खेली है। जाहिर सी बात है कि सुधार लगातार होना चाहिए। मैं उन चीजों पर काम करूंगा जो अपने आप नहीं हो रही हैं, लेकिन मैं इससे ज्यादा नहीं मांग सकता। मेरे लिए यह एक और शानदार शाम रही, एक और शानदार विपक्षी।

सिमोना हालेप भी क्वार्टरफाइनल में पहुंची
वहीं विमेंस सिंगल्स में रोमानिया की सिमोना हालेप ने यूक्रेन की डायना यास्ट्रेमस्का को 7-5, 6-4 से मात देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। दूसरी सीड कैरोलीना प्लिस्कोवा ने रूस की एना ब्लिनकोवा को 6-4, 6-3 से मात दी। पूर्व विश्व नंबर-1 विक्टोरिया एजारेंका की विपक्षी खिलाड़ी रूस की डारया कासाटकिना के पहले सेट में रिटायर होने के बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। स्पेन की गार्बिने मुगुरुराज ने ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा को 6-4, 6-1 से हराया। 

कमेंट करें
jFSsR