दैनिक भास्कर हिंदी: आईटीएफ ने टेनिस में वापसी को लेकर गाइडलाइंस जारी की

May 2nd, 2020

हाईलाइट

  • आईटीएफ ने टेनिस में वापसी को लेकर गाइडलाइंस जारी की

डिजिटल डेस्क, लंदन। अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) ने कोरोनावायरस के कारण लगी पाबंदियों के हटने के बाद स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के टेनिस टूर्नामेंट शुरू करने को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इन गाइडलांइस के मुताबिक, खिलाड़ियों को मैच स्थल पर तैयार होकर पहुंचना और मैच खत्म होने के बाद जल्दी से जल्दी निकल जाना होगा। हाथ न मिलाना, अपना सामान जैसे रैकेट्स, तौलिया, पानी की बोतल आदि, युगल मैच न कराना शामिल है। इसके अलावा गाइडलांस में यह भी बताया गया है कि मैच बिना दर्शकों के, खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

आईटीएफ ने कहा है कि खिलाड़ी गेंदें भी अलग इस्तेमाल करेंगे। आईटीएफ ने एक बयान में कहा, इस समय स्थानीय और राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट के लिए सिर्फ फ्रेमवर्क की जरूरत है जिसमें टेनिस इस तरह से खेला जाए जो कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोके। इस संबंध में कई तरह की सलाह दी गई हैं जो लागू की जा सकती हैं।

बयान में कहा गया है, इन नियमों को मानकर कोविड-19 के जोखिम को कम किया जाना सुनिश्चित किया जा सकता है। इस समय सभी तरह की टेनिस गतिविधियां कोरोनावायरस के कारण 13 जुलाई तक स्थगित कर दी गई हैं।