दैनिक भास्कर हिंदी: कोहली को बेंगलोर की कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए : सहवाग

November 9th, 2020

हाईलाइट

  • कोहली को बेंगलोर की कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए : सहवाग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी से नहीं हटाना चाहिए। बेंगलोर को शुक्रवार को खेले गए लीग के 13वें सीजन के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद ने छह विकेट से हरा दिया। बेंगलोर ने 2016 में फाइनल खेला था, लेकिन हैदराबाद ने उसे जीतने नहीं दिया। 2017 में वो आखिरी स्थान पर रही थी और 2018 में वह छठे और 2019 में फिर आखिरी स्थान पर रही थी।

इसके बाद भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा था की टीम को अब कप्तान विराट कोहली का विकल्प तलाशना होगा। सहवाग ने क्रिकबज से कहा, कप्तान के लिए एक बेहतर टीम होना बेहद जरूरी है। यही विराट कोहली जब भारतीय टीम के कप्तान होते हैं तो नतीजे अलग होते है। वह टेस्ट, वनडे और टी 20 सीरीज जीतते हैं, लेकिन जब बेंगलोर के लिए खेलते हैं तो इनकी टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं करती है वो जीतते नहीं है।

उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि कप्तान के पास अच्छी टीम होनी बहुत जरूरी है। मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन को कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। ये सोचना चाहिए ये टीम और कैसे बेहतर कर सकती है। कोहली 2013 से टीम के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में टीम ने आठ सीजनों मे से तीन में ही प्लेऑफ में जगह बनाई है।

गंभीर ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा था, आठ साल एक टूर्नामेंट में बिना खिताब जीते। आठ साल लंबा समय होता है। मुझे एक कप्तान बता दीजिए, कप्तान भी छोड़िए मुझे एक खिलाड़ी बता दीजिए जो आठ साल किसी टीम से खेला हो और खिताब न जीतने के बाद भी टीम में रहा हो। कप्तान को जिम्मेदारी लेनी होगी। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, यह एक साल की बात नहीं है। यह इस सीजन की ही बात नहीं है। मैं कोहली के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन कहीं न कहीं उन्हें कहना होगा कि इसके लिए वो जिम्मेदार हैं।