दैनिक भास्कर हिंदी: एशिया कप में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, कमर की तकलीफ से हैं परेशान

September 1st, 2018

हाईलाइट

  • एशिया कप में टीम के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी अवसर दिया गया है।
  • बल्लेबाजी पर ध्यान देते हुए ओपनिंग का जिम्मा रोहित शर्मा और शिखर धवन को दिया गया है।
  • मनीष पांडे की भी एक बार फिर मिडिल ऑर्डर में वापसी हुई है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लगातार कमर की तकलीफ से जूझ रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को एशिया कप से आराम दे दिया गया है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 15 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप में विराट को ब्रैक दिया गया है। विराट की जगह बल्लेबाज रोहित शर्मा कप्तानी संभालेंगे। उपकप्तान उनके जोड़ीदार शिखर धवन को बनाया गया है।
एशिया कप में टीम के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी अवसर दिया गया है। बल्लेबाजी पर ध्यान देते हुए ओपनिंग का जिम्मा रोहित शर्मा और शिखर धवन को दिया गया है। केएल राहुल, केदार जाधव, मनीष पांडे, अंबाती रायडू मिडिल आर्डर में रहेंगे। अंबाती रायडू और केदार जाधव ने फिर एक बार टीम में वापसी की हैं। यो-यो टेस्ट फेल होने के बाद अंबाती रायडू इनफॉर्म इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ बाहर हो गए थे। मनीष पांडे की भी एक बार फिर मिडिल ऑर्डर में वापसी हुई है। कुछ दिनों पहले ही वापसी करते हुए चार टीमों की वनडे सीरीज में उन्होंने इंडिया बी के लिए 4 मैच में 306 रन बनाए थे।

स्पिन अटैक करने की जिम्मेदारी कुलदीप यादव, युजवेन्द्र चहल और अक्षर पटेल को दी गई है। पिछली कई सीरीज में इन्होंने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है। बता दें कि 15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप शुरू हो रहा है। इसमें भारत और पाकिस्तान की भी दो या (यदि फाइनल में पहुंचे तो) तीन बार भिड़ंत होने वाली है। पाकिस्तान के अलाना भारत की टक्कर पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश जैसी टीमों से भी होगी। टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 17 सितंबर को होगा।