दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2019: मुंबई से भिड़ेगा पंजाब, स्पिनरों का प्रदर्शन तय करेगा दिल्ली-कोलकाता मैच का रुख

March 30th, 2019

हाईलाइट

  • आईपीएल में आज मुंबई इंडियस होगा किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला
  • कोलकत्ता और दिल्ली के बीच खेला जाएगा दूसरा मुकाबला

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज (शनिवार) को पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस VS किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा। मैच शाम 4 बजे मोहली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होगा। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले अपने घरेलू मुकाबले में विजयी शुरुआत करना चाहेगी। टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में मांकडिंग विवाद की छाया में राजस्थान को हराने वाली पंजाब की टीम को दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह रन से हराने वाली मुंबई इंडियंस अब अपनी जीत की लय कायम रखना चाहेगी। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शुरुआती दोनों मैच उतार-चढ़ाव से भरे रहे। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को मांकडिंग करने के लिए कप्तान रविचंद्रन अश्विन की आलोचना हुई। दूसरे मैच में कोलकाता के खिलाफ 30 गज के घेरे के अंदर चार खिलाड़ी नहीं रखने का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा था।

IPL का दूसरा मैच शाम 8 बजे दिल्ली और कोलकाता की टीमों के बीच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के अपने तीसरे मुकाबले के लिए घरेलू मैदान पर जब उतरेगी तो इस बात की संभावना अधिक होगी कि यहां की परिस्थितियां कोलकाता नाइट राइडर्स को ज्यादा पसंद आये। पिछले मैच में भी यहां चेन्नई सुपर किंग्स ने घरेलू टीम की तुलना में परिस्थितियों का ज्यादा फायदा उठाया था। बल्लेबाजी के लिए मुश्किल विकेट पर उनके स्पिनरों को पिच से ज्यादा मदद मिली।

केकेआर के पास भारत के प्रमुख गेंदबाज कुलदीप यादव के नेतृत्व में एक विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है जिसमें पीयूष चावला और सुनील नारायण जैसे दिग्गज शामिल हैं। शिखर धवन और ऋषभ पंत दोनों ही अच्छी फॉर्म में हैं लेकिन फिरोज शाह कोटला की पिच और केकेआर की स्पिन तिकड़ी उन्हें खुल कर बल्लेबाजी करने देती है या नहीं , यह देखना होगा। 

खबरें और भी हैं...