कार के शौकीन ऋषभ पंत एक साल में कमा लेते हैं इतने करोड़, इतनी है स्टार बल्लेबाज की नेटवर्थ

Learn blue print earnings of star batsman Rishabh Pant, also fond of cars
कार के शौकीन ऋषभ पंत एक साल में कमा लेते हैं इतने करोड़, इतनी है स्टार बल्लेबाज की नेटवर्थ
ऋषभ पंत की नेटवर्थ कार के शौकीन ऋषभ पंत एक साल में कमा लेते हैं इतने करोड़, इतनी है स्टार बल्लेबाज की नेटवर्थ
हाईलाइट
  • जाने पंत की नेटवर्थ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और विकेटकीपर ऋषभ पंत का शुक्रवार की सुबह एक्सीडेंट हो गया। यह हादसा उस वक्त हुआ जब वे दिल्ली से रूड़की अपनी मां से मिलने जा रहे थें, इस दौरान गुरुकुल नारसन के पास उनकी कार डिवाइडर से टकराने टकरा गई और बुरे तरीके से क्षतिग्रस्त हो गई । एक्सीडेंट के बाद सामने आए वीडियों में ऋषभ पंत काफी गंभीर से जख्मी दिखाई दे रहे हैं और इस दौरान कार में भी भीषण आग लगी हुई नजर आ रही है। अस्पताल से सामने आए एक फोटो में भी ऋषभ पंत के सर में भी काफी ज्यादा चोट देखी जा सकती है। खबरों के मुताबिक उनकी पैर में भी गंभीर चोट आई है, हालांकि इस वक्त वे खतरे से बाहर हैं।  महज 25 साल के ऋषभ पंत अपनी शानदार बैटिंग के जरिए पूरी दुनिया में अपना लोहा मनावा चुके है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई सारी मैच विनिंग पारियां खेली हैं। टीम इंडिया का हिस्सा बनने के बाद उनकी संपत्ति में भी खूब बढ़ोतरी देखने को मिली है। आज ऋषभ पंत धन दौलत के मामले मे किसी सेलिब्रेटी से कम नहीं है। 

जाने पंत की नेटवर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स  के मुताबिक, उन्होंने साल 2020 में 29.19 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं साल 2021 में उनकी कुल नेटवर्थ 5 मिलियन  डॉलर (40 करोड़ रुपये) रही थी। फिलहाल ऋषभ पंत  के पास कुल नेटवर्थ 8.5 मिलियन डॉलर यानि करीब 70 करोड़ रुपये है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत कारों के काफी ज्यादा शौकीन हैं। कारों की कलेक्शन की बात करें तो उनके पास इस वक्त मर्सिडीज, ऑडी 8 और फोर्ड कारें मौजूद हैं। जिनकी कीमत करोड़ों में है। 

ऋषभ पंत की सालाना कमाई

ऋषभ पंत इस समय ब्रॉन्ड एंडर्समेंट के जरिए काफी ज्यादा कमाई करते हैं। पंत ड्रीम11, बोट, रियलमी, एसजी, नॉइज़ और कैडबरी जैसी ब्रॉन्ड्स को एंडोर्स भी करते हैं। एंडोर्समेंट के जरिए पंत की सालाना कमाई  2 मिलियन डॉलर से अधिक है। ऋषभ पंत वर्तमान में दिल्ली में रहते है लेकिन वे मूल रूप से उत्तराखंड राज्य से आते है। पंत ने दिल्ली की ओर से घरेलू किक्रेट की शुरुआत की थी। फिलहाल ऋषभ पंत इंडियन किक्रेट टीम में नामचीन खिलाड़ियों में शुमार है। 

साल 2016 में सुर्खियों में आए थे पंत

बता दें ऋषभ टीम इंडिया की कप्तानी भी संभाल चुके हैं। उन्हें टीम इंडिया का फ्यूचर लीडर भी माना जाता है। इस समय वे आईपीएल में दिल्ली कैपिट्ल्स की और से खेलते हैं। वे इस समय दिल्ली कैपिट्ल्स के कप्तान भी हैं। साल 2016 में उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से खेलते हुए नजर आए थे, तब उन्होंने महज 18 गेंदों में सबसे तेज अर्धशतक जड़कर अचानक चर्चा में आ गए थे। 

इसके बाद उन्होंने 2017 में टीम इंडिया की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने अपना पहला टेस्ट अगस्त 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेला था। इसके बाद 21 अक्टूबर 2018 में पंत को वनडे इंटरनेशनल में डेब्यू करने का मौका मिला था। 

Created On :   30 Dec 2022 9:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story