comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

स्टोक्स के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना पसंद : होल्डर

July 24th, 2020 08:36 IST
स्टोक्स के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना पसंद : होल्डर

हाईलाइट

  • स्टोक्स के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना पसंद : होल्डर

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक टेस्ट मैच शुक्रवार से ओल्ड ट्रेफर्ड में शुरू होगा और इस मैच में एक बार फिर से सबकी नजरें दो स्टार आलराउंडरों-बेन स्टोक्स और जेसन होल्डर पर होगी। पहला मैच विंडीज ने चार विकेट से जीता था, तो इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट 113 रनों से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी।

होल्डर ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा, बेन स्टोक्स, निश्चित रूप से शानदार थे। वह अप्रत्याशित रूप से मैच के खिलाड़ी थे। वह बल्ले और गेंद से प्रभावशाली थे और उनकी ऊर्जा हमेशा बेहतरीन है। मुझे उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना पसंद है क्योंकि वह आपको एक कुत्ते की लड़ाई के लिए तैयार करते हैं।

इंग्लैंड के उपकप्तान स्टोक्स ने होल्डर को पछाड़कर आईसीसी की ताजा टेस्ट आलराउंडरों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। स्टोक्स साथ ही बल्लेबाजों की सूची में भी तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जोकि उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।

मैनचेस्टर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टोक्स, विंडीज के कप्तान होल्डर से 54 रेटिंग अंक पीछे थे, लेकिन मैच की पहली पारी में 176 और दूसरी पारी में 78 रन बनाने के बाद अब उन्होंने 38 अंकों की बढ़त बना ली है। स्टोक्स ने मैच में तीन विकेट भी लिए थे।

होल्डर ने कहा, मुझे आईसीसी की व्यक्तिगत रैंकिंग से कोई फर्क नहीं पड़ा। मेरा ध्यान पूरी तरह से इस सीरीज को जीतने पर है और लोग अपनी अपनी राय बनाएंगे, ताकि मुझे इस बात का अंदेशा न हो कि मंगलवार को ऑलराउंडर की रैंकिंग में स्टोक्स मुझसे ऊपर चले गए। मेरी भूमिका टीम की मदद करने के लिए है और यह सब मायने रखता है।

होल्डर की टीम को विज्डन ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखने के लिए केवल एक ड्रॉ की जरूरत है क्योंकि उन्होंने पिछली बार अपने घर में सीरीज जीती थी। साथ ही वेस्टइंडीज की टीम के पास 1988 के बाद से पहली बार इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज जीतने का मौका होगा।

कमेंट करें
Xf8N9