ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में मालिबोंग्वे मकेटा की नियुक्ति

Malibongwe Maketa appointed as interim head coach of South Africa for Australia tour
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में मालिबोंग्वे मकेटा की नियुक्ति
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में मालिबोंग्वे मकेटा की नियुक्ति
हाईलाइट
  • बाउचर टी20 विश्व कप के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बुधवार को घोषणा की है कि आस्ट्रेलिया के आगामी तीन मैचों के टेस्ट दौरे से पहले मालिबोंग्वे मकेटा को दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

मकेटा, जो वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका ए के कोच और नेशनल एकेडमी प्रमुख हैं, दिसंबर से जनवरी की शुरूआत तक टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे, क्योंकि वे मार्क बाउचर के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र की अपनी श्रृंखला में आस्ट्रेलिया का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं। बाउचर ने घोषणा की है कि वह आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के पूरा होने के बाद मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे।

42 वर्षीय मकेटा दक्षिण अफ्रीका के इंग्लैंड के टेस्ट दौरे का हिस्सा बनने के बाद भूमिका निभाएंगे, जहां वे 2-1 से श्रृंखला हार गए थे। उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच और अगस्त में लॉर्डस में विजयी पहले टेस्ट के दौरान टीम के लिए एक सलाहकार के रूप में काम किया। उन्होंने 2017-2019 तक प्रोटियाज के सहायक मुख्य कोच के रूप में भी काम किया।

उन्होंने कहा, हम आस्ट्रेलिया में प्रोटियाज का नेतृत्व करने के लिए अपने अंतरिम कोच के रूप में मालिबोंगवे को नामित करते हुए प्रसन्न हैं। वह पर्यावरण के लिए एक जाना-पहचाना चेहरा हैं और पहले भी उसी स्थान पर काम कर चुके हैं जब उन्होंने सहायक कोच के रूप में काम किया था।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Nov 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story