BCCI : नई कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से धोनी-अश्विन को नुकसान, यहां देखें पूरी लिस्ट

MS dhoni and R ashwin in BCCI new central contract list mohammed shami out
BCCI : नई कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से धोनी-अश्विन को नुकसान, यहां देखें पूरी लिस्ट
BCCI : नई कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से धोनी-अश्विन को नुकसान, यहां देखें पूरी लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रेस रिलीज कर नई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट से पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी और स्पीन गेंदबाज आर. अश्विन को नुकसान हुआ है। इन दोनों ही क्रिकेटरों को टॉप कटेगरी यानी A+ से बाहर रखा गया है। उन दोनों को A कटेगरी में रखा गया है, जबकि कप्तान विराट कोहली समेत 5 खिलाड़ियों को A+ में रखा गया है।

दूसरी ओर पत्नी के द्वारा लगाए गए प्रताड़ना के गंभीर आरोपों के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को इस नई सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। शमी की पत्नी हसीन जहां ने लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने और जहां को जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए थे। बीसीसीआई के इस फैसले के बाद अब मो. शमी को मिलने वाली सालाना रकम नहीं मिलेगी।

 


जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित क्रिकेट प्रशासकीय कमिटी (सीओए) ने क्रिकेटरों के नए कॉन्ट्रेक्ट की घोषणा करते हुए कप्तान विराट कोहली समेत 5 खिलाड़ियों को A+ में रखा है। पहले A, B, C तीन कटेगरी होती थी, लेकिन नए नियमों के साथ यह चार हिस्से में बांटी गई है। A+, A, B और C है। जिसमें से A+ में 5 खिलाड़ियों को रखा गया है, जबकि A, B और C में 7-7 खिलाड़ी शामिल हैं। A+ में शामिल खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये मिलेंगे, जबकि A को 5, B को 3 और C को एक-एक करोड़ रुपये मिलेंगे।

 


नियमानुसार A+ की लिस्ट में रहने वाले खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपए मिलता है, जबकि A कैटेगरी वाली लिस्ट के खिलाड़ियों को सालाना 5 करोड़ रुपए मिलते हैं। वहीं बात करतें B कैटेगरी वाले खिलाड़ियों को सालान 3 करोड़ रुपए मिलते हैं और C कैटेगरी वाले खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपए बतौर फीस मिलती है।

Created On :   7 March 2018 1:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story