दैनिक भास्कर हिंदी: IPL-2020: रोहित शर्मा ने कहा- अनुशासन के कारण जीती मुंबई इंडियंस

November 13th, 2020

हाईलाइट

  • अनुशासन के कारण जीती मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा

डिजिटल डेस्क, दुबई। रोहित शर्मा को लगता है कि उनकी टीम मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने टीम के तौर पर और मैदान पर जो अनुशासन दिखाया है उसके कारण ही वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन जीतने में सफल रही। कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल-13 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया गया था जिसमें मुंबई इंडियंस ने खिताब जीता। यह मुंबई का पांचवां आईपीएल खिताब है।

मुंबई ने बीते मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से मात खिताब अपने नाम किया। जीत के बाद रोहित ने मुंबई के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से बात की जिसका वीडियो फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर पर पोस्ट किया।

रोहित ने कहा, सबसे पहले हम सभी को बधाईयां। यह हमारे लिए शानदार सीजन रहा। हमारा सीजन अगस्त में शुरू नही हुआ था, हमने उससे पहले ही तैयारी करना शुरू कर दिया था। मुझे याद है कि जून के मुश्किल समय में हमने तैयारी करनी शुरू कर दी थी। यह कभी भी आसान नहीं रहने वाला था।

कप्तान ने कहा, एक बार जब हम यहां आ गए, यह हमारे लिए नया माहौला था। हम होटल से बाहर नहीं जा सके थे। हम इस माहौल का लुत्फ नहीं ले रहे थे, लेकिन एक टीम के तौर पर हम अनुशासन में थे। हम मैदान पर भी अनुशासन में थे।

कप्तान ने उन खिलाड़ियों का भी शुक्रिया अदा किया जिन्हें इस सीजन खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा, जो खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेल पाए। मैं उन्हें भी शुक्रिया कहना चाहता हूं। वह काफी सकारात्मक थे और उन्हें देखकर कभी नहीं लगा कि वह निराश हैं।