बॉक्सिंग: स्ट्रैंड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची नीतू और अनामिका

February 22nd, 2022

हाईलाइट

  • प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का समापन 27 फरवरी को होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज नीतू और अनामिका ने बुल्गारिया के सोफिया में 73वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के दूसरे दिन व्यापक जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

नीतू ने रूसी मुक्केबाज इयूलिया चुमगलकोवा के खिलाफ दिन की शुरुआत शानदार ढंग से की और सोमवार रात 48 किग्रा के ओपनर में सर्वसम्मति से जीत हासिल करने के लिए एक कुशल प्रदर्शन किया।

अगले मैच में, अनामिका ने भी अपने 50 किग्रा के प्रारंभिक मुकाबले के दौरान शानदार प्रदर्शन किया, क्योंकि उसने स्थानीय पसंदीदा ज्लातिस्लावा चुकानोवा को 4-1 से हराया।

नीतू और अनामिका अब अपने अंतिम आठ मुकाबलों में क्रमश: इटली की रोबर्टा बोनाट्टी और अल्जीरिया की रौमेसा बौलेम से भिड़ेंगी।

इस बीच, दो अन्य भारतीय मुक्केबाज आकाश सांगवान और शिक्षा, अपने-अपने मैचों में 0-5 हार के बाद प्रतियोगिता से बाहर हो गए। सांगवान जहां पुरुषों के 67 किग्रा दूसरे दौर में जर्मन मुक्केबाज डेनियल क्रोटर से हार गए। वहीं, शिक्षा महिलाओं के 54 किग्रा के शुरुआती दौर के मुकाबले में कजाकिस्तान की मौजूदा एशियाई चैंपियन दीना झोलामन से हार गईं।

सात पुरुषों और 10 महिलाओं सहित 17 सदस्यीय भारतीय दल टूर्नामेंट में भाग ले रहा है, जो इस साल भारतीय मुक्केबाजों के लिए पहली एक्सपोजर यात्रा भी है।

प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का समापन 27 फरवरी को होगा।

(आईएएनएस)