Tokyo Olympic 2020: कोरोना के चलते जापान में इमरजेंसी, बिना दर्शकों के आयोजित होगा इवेंट

Olympics will be held without spectators after Tokyo declares Covid-19 emergency
Tokyo Olympic 2020: कोरोना के चलते जापान में इमरजेंसी, बिना दर्शकों के आयोजित होगा इवेंट
Tokyo Olympic 2020: कोरोना के चलते जापान में इमरजेंसी, बिना दर्शकों के आयोजित होगा इवेंट
हाईलाइट
  • जापान सरकार ने 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले खेलों के अंत तक इमरजेंसी लगाई
  • टोक्यो में होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों का आयोजन दर्शकों के बिना होगा

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। टोक्यो में होने वाले आगामी ओलंपिक खेलों का आयोजन दर्शकों के बिना होगा। जापान सरकार ने 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने वाले खेलों के अंत तक टोक्यो और उसके आसपास इमरजेंसी की घोषणा की है। इस फैसले के बाद गुरुवार को खेलों के आयोजन में शामिल सभी हितधारक इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं। गुरुवार को जापान के ओलंपिक मंत्री तामायो मारुकावा ने अधिकारियों और आयोजकों के साथ चर्चा के बाद यह घोषणा की।

जापान सरकार द्वारा स्टेडियमों में दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगाने के साथ, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी), अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी), टोक्यो 2020 आयोजन समिति, टोक्यो मेट्रोपॉलिटन सरकार (टीएमजी) ने इस निर्णय का समर्थन किया। जून में, जापान सरकार ने स्टेडियम में सीमित संख्या में स्थानीय दर्शकों को अनुमति देने की संभावना की घोषणा की थी। विदेशी दर्शकों को अनुमति नहीं देने का फैसला कुछ महीने पहले लिया गया था। 

कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरे खेलों के दौरान टोक्यो में आपातकाल की स्थिति बनी रहेगी। जापान में मामलों में नया उछाल आ रहा है और रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को देश में 2180 नए मामले सामने आए। उनमें से कुछ 920 टोक्यो में थे। जापानी प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने टोक्यो में संवाददाताओं से कहा कि आपातकाल की स्थिति 12 जुलाई से चलेगी और 22 अगस्त तक लागू रहेगी, इस प्रकार पैरालंपिक खेलों की शुरूआत प्रभावित होगी, जो 24 अगस्त से शुरू होगी और 5 सितंबर तक चलेगी।

जापान सरकार द्वारा की गई बड़ी घोषणा ने पांच हितधारकों को असमंजस में डाल दिया और वे इस कदम का समर्थन करते हुए एक संयुक्त बयान लेकर आए। गुरुवार को यह निर्णय लिया गया कि ओलंपिक खेलों के बाद पैरालंपिक खेलों में दर्शकों को अनुमति देने का निर्णय लिया जाएगा।

Created On :   8 July 2021 7:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story