ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान पंत की खलेगी कमी: रॉबिन उथप्पा

Pant will be missed during Australia Test series: Robin Uthappa
ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान पंत की खलेगी कमी: रॉबिन उथप्पा
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान पंत की खलेगी कमी: रॉबिन उथप्पा
हाईलाइट
  • चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरूआत 9 फरवरी को नागपुर टेस्ट से होगी

डिजिटल डेस्क, दुबई। पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा का मानना है कि चोटिल ऋषभ पंत के रूप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के लिए एक झटका होगा है, क्योंकि विकेटकीपर बल्लेबाज एक असाधारण खिलाड़ी और सिद्ध मैच विजेता है। पंत, जो 30 दिसंबर को एक भयानक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए थे। उनके दाहिने घुटने में सभी तीन लिंगामेंट फट गए हैं, जिनमें से दो को हाल ही में 6 जनवरी को हुई सर्जरी के दौरान फिर से बनाया गया था, जबकि तीसरे फटे लिगामेंट के पुनर्निर्माण की उम्मीद छह सप्ताह के बाद की गई थी।

25 वर्षीय खिलाड़ी पर कम से कम छह महीने के लिए खेल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है, जो संभावित रूप से उनके फिट होने और बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज, आईपीएल 2023 और यहां तक कि वनडे विश्व कप के लिए चयन के लिए उपलब्ध होने की संभावनाओं को प्रभावित कर सकता है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान निश्चित रूप से उनकी कमी खलेगी क्योंकि वह एक असाधारण टेस्ट क्रिकेटर हैं। इस समय सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं। वह बीच के ओवरों में दबाव को अच्छी तरह से कम करते हैं और परिस्थितियों का आकलन करके खेलते हैं। वह अपना स्वाभाविक खेल खेलने, खुद को अभिव्यक्त करने और मैच जीतने वाला प्रदर्शन करने में सक्षम है। 37 साल के उथप्पा ने छोटे से टेस्ट करियर में पंत की प्रभावशाली उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा, यदि आप देखें, तो पंत ने अब तक पांच टेस्ट शतक बनाए हैं और 90 के दशक में 30 टेस्ट मैचों में छह बार आउट हुए हैं। अगर उन्होंने उन 90 को 100 में बदल दिया होता, तो उनके नाम 11 शतक होते, जो नहीं हुए है। इसलिए, मुझे लगता है कि वह एक अभूतपूर्व टेस्ट क्रिकेटर हैं। भारतीय चयनकर्ताओं ने दो विकेटकीपर - ईशान किशन और केएस भरत को पंत की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया है।

यह पूछे जाने पर कि किसे पहली वरीयता मिलनी चाहिए, उथप्पा ने कहा, मुझे लगता है कि केएस भरत को पहला मौका मिलना चाहिए क्योंकि वह रिजर्व विकेटकीपर के रूप में काफी लंबे समय से टीम में हैं। तथ्य यह है कि उन्होंने अपने प्रदर्शन को बनाए रखने के लिए अपना प्रदर्शन बनाए रखा है। चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरूआत 9 फरवरी को नागपुर टेस्ट से होगी, जिसमें दोनों टीमों की निगाहें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने पर टिकी होंगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Jan 2023 2:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story