comScore

पीबीएल-5 : चेन्नई ने रोमांचक मैच में अवध को 4-3 से दी मात

February 02nd, 2020 00:00 IST
 पीबीएल-5 : चेन्नई ने रोमांचक मैच में अवध को 4-3 से दी मात

हाईलाइट

  • पीबीएल-5 : चेन्नई ने रोमांचक मैच में अवध को 4-3 से दी मात

हैदराबाद, 1 फरवरी (आईएएनएस)। चेन्नई सुपरस्टार्ज ने शनिवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के रोमांचक मुकाबले में अवध वॉरियर्स को 4-3 से हरा दिया।

जीएमसी बालयोगी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले का नतीजा आखिरी मैच में निकला। मिश्रित युगल वर्ग के इस मैच में चेन्नई की सात्विकसाइराज रैंकी रेड्डी और जेसिक पुघ की जोड़ी ने अवध के ह्यून कु सुंग और कैमिला पैडरसन की जोड़ी को 15-11, 13-15, 15-14 से हरा अपनी टीम को जीत दिलाई। इस मैच से पहले स्कोर 3-3 से बराबर था।

लक्ष्य सेन ने चेन्नई को विजयी शुरुआत दिलाई। पुरुष एकल वर्ग के इस मैच में लक्ष्य ने अवध के शुभांकर डे को 15-7, 15-8 से हरा अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। लक्ष्य पिछले मैच में हार गए थे और इस बार उन्होंने एकतरफा अंदाज में शुभांकर को हरा जीत की पटरी पर वापसी की है।

दूसरे मैच में अवध के इवान सोजोनोव और ह्यून कु सुंग की पुरुष युगल की जोड़ी चेन्नई के ध्रूप कपिला रेड्डी तथा सात्विकसाइराज रैंकीरेड्डी की जोड़ी के सामने थी। इस मैच में अवध ने 12-15, 15-11, 15-10 से अपने नाम कर दो अंक ले चेन्नई को बैकफुट पर धकेल दिया। यह अवध का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उसे दो अंक मिले थे और वह 2-1 से आगे कर दिया।

गौरतलब है कि पीबीएल में अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान होता है।

दिन का तीसरा मैच पुरुष एकल वर्ग का था जिसे चेन्नई ने अपना ट्रम्प मैच बनाया था। टॉमी सुगियार्तो चेन्नई के लिए यह मैच खेलने उतरे थे और उनके खिलाफ थे अवध के वोंग विंग की विसेंट। सुगियार्तो ने यह मैच आसानी से 15-10, 15-8 से अपने नाम किया। यह मैच चेन्नई का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उसने एक बार फिर 3-2 की बढ़त ले ली।

पहले गेम में सुगिर्यातो ने शुरुआत में ही 4-1 की बढ़त ले ली। विंसेंट ने बराबरी की कोशिशें जारी रखी और स्कोर 4-5 किया। वह हालांकि चेन्नई के खिलाड़ी को ब्रेक में तीन अंक की बढ़त के साथ जाने से रोक नहीं पाए। ब्रेक के बाद सुगियार्तो ने गेम अपने नाम करने में देरी नहीं लगाई।

दूसरे गेम में भी सुगियार्तो ने विंसेंट को कोई मौका नहीं दिया। 3-1 की बढ़त लेने के बाद वह ब्रेक में 8-3 के स्कोर के साथ गए। ब्रेक के बाद विंसेंट फिर वापसी करने में नाकाम रहे।

अगला मैच महिला एकल वर्ग का था जहां अवध की बेइवान झांग का सामना चेन्नई की गायत्री गोपीचंद से था। झांग के मैच जीतने की उम्मीद थी और हुआ वैसा ही। झांग ने यह मैच 15-10, 15-5 से जीत स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया।

इसके बाद मिश्रित युगल का मैच निर्णायक बन गया। जहां ने चेन्नई की जोड़ी ने यह मैच् जीत अपनी टीम को मुकबाल दिलाया।

कमेंट करें
jhwLs