दैनिक भास्कर हिंदी: टेक्स्ट-गेट के बाद पीटरसन को दोबारा इंग्लैंड के लिए नहीं खेलना चाहिए था : वॉन

April 23rd, 2020

हाईलाइट

  • टेक्स्ट-गेट के बाद पीटरसन को दोबारा इंग्लैंड के लिए नहीं खेलना चाहिए था : वॉन

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि केविन पीटरसन को 2012 में हुए टेक्स्ट-गेट मामले के बाद दोबारा इंग्लैंड के लिए नहीं खेलना चाहिए था।दक्षिण अफ्रीका में पले-बढ़े पीटरसन पर आरोप थे कि उन्होंने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में विरोधी टीम के खिलाड़ियों को इंग्लैंड के तत्कालीन कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस के खिलाफ संदेश भेजे थे।

वॉन ने फॉक्सस्पोटर्स डॉट कॉम से कहा, इसका इंग्लैंड क्रिकेट पर अच्छा असर नहीं पड़ा था। और मुझे अभी भी लगता है कि इसका कुछ खिलाड़ियों पर भी निजी तौर पर असर पड़ा था। पीटरसन पर आरोप था कि जो संदेश उन्होंने मोर्ने मोर्केल को भेजे थे वो स्ट्ऱॉस के संबंध में थे कि उन्हें कैसे आउट किया जा सकता है। उन्होंने कहा, मुझे इस मामले में 100 फीसदी सफाई नहीं मिली, अगर उन्होंने दी भी हो तो मुझे लगता है कि उन्हें फिर भी इंग्लैंड के लिए दोबारा नहीं खेलना चाहिए था।

पूर्व कप्तान ने कहा, इंग्लैंड का एक खिलाड़ी, मायने नहीं रखता कि वो कौन है, अगर वह दूसरी टीम के खिलाड़ी को यह बताता है कि उसकी टीम के खिलाड़ी को कैसे आउट करना है तो उस खिलाड़ी को दोबारा इंग्लैंड के लिए नहीं खेलना चाहिए। यह मामला इंग्लैंड क्रिकेट में पीटरसन के अंत की शुरुआत बना ।