क्रिकेट : टीम में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हमेशा उत्साहित रहते हैं खिलाड़ी : बाबर आजम

July 23rd, 2022

हाईलाइट

  • पहले टेस्ट की पहली इनिंग में खिलाड़ियों ने शानदार पारी खेली

डिजिटल डेस्क, गॉल। गॉल में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने जोर देकर कहा कि टीम के खिलाड़ी हमेशा कदम बढ़ाने के लिए उत्सुक होते हैं और टीम में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हमेशा उत्साहित रहते हैं। पाकिस्तान दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त के साथ आगे है। टीम के सभी खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे हैं। पहले टेस्ट की पहली इनिंग में खिलाड़ियों ने शानदार पारी खेली, जहां टीम ने 344 रन बनाए। बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने नाबाद 160 रन बनाए। वहीं, कप्तान बाबर आजम ने भी 55 रन की पारी खेली।

आजम ने पीसीबी के डिजिटल में कहा, हम अलग-अलग जगहों पर ऐसे स्कोर का पीछा कर रहे हैं, जिन्हें लोग अक्सर हासिल करने योग्य नहीं समझते, लेकिन हमें विश्वास है, जब हम मैदान में उतरते हैं तो हम रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं और यह हमारी कड़ी मेहनत और विश्वास है जो ऐसा कर रहा है। हम एकजुट हैं और खिलाड़ी आगे बढ़ रहे हैं और टीम के लिए मौके तलाश रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, हम साझेदारी या अपनी गेंदबाजी योजनाओं के माध्यम से चुनौतियों का सामना करने के लिए समाधान ढूंढते हैं। हम हर स्थिति के लिए योजना बनाते हैं। बेशक, हम खिलाड़ी हैं और गलतियां होती हैं, लेकिन हम उनसे सीखते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि हम उन्हें दोहराएं नहीं।

यह पूछे जाने पर कि दूसरे टेस्ट से पहले टीम का माहौल कैसा है, जो उन्हें श्रीलंका में सीरीज जीतने का मौका देता है, आजम ने कहा, शिविर में मनोबल काफी ऊंचा है क्योंकि एक अच्छी जीत पोस्ट करने से आपको काफी आत्मविश्वास मिलता है। हमने एक दिन का पूरा आराम किया और पांच दिन मैदान में बिताने के बाद अपने शरीर को आराम दिया। अपने शरीर की देखभाल करना और अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है।

आप पांच दिनों तक अभ्यास करते हैं और एक मैच के दौरान आपका दिमाग लगातार दबाव में काम कर रहा होता है इसलिए अपना ख्याल रखना बेहद जरूरी है। हमारे टीम फिजियोथेरेपिस्ट डीकन को बहुत सारा श्रेय जाता है कि वह हमारी देखभाल कैसे करते हैं। कल हमारा सत्र अच्छा रहा और हम अगले टेस्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह उतार-चढ़ाव के साथ एक तीव्र प्रतियोगिता थी इसलिए हम इसे जीतने के बाद अच्छा महसूस कर रहे हैं।

पहले टेस्ट के चौथे दिन घुटने की चोट के कारण मैच से बाहर होने के बाद पाकिस्तान अपने प्रमुख बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के बिना रविवार को मैदान में उतारेगा। उनकी जगह पाकिस्तान ने नौमान अली को ग्यारह में शामिल किया है और दो तेज गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला किया है।

आजम ने यह भी बताया कि, शाहीन जिस तरह से गेंदबाजी करता है, उसकी वजह से हमें निश्चित तौर पर उसकी कमी खलेगी। वह आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करते हैं और हमें पहले विकेट दिलाते हैं, जिससे टीम को मदद मिलती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह टीम में नहीं है, लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए हमने एक स्पिनर नौमान अली को शामिल किया है और रविवार के मैच में दो तेज गेंदबाजों के साथ जाएंगे।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...