क्रिकेट : प्रवीन आमरे ने विराट कोहली को दी सलाह

July 14th, 2022

हाईलाइट

  • प्रवीण आमरे ने जागरण टीवी को बताया, विराट को शांत रहने की जरूरत है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में आगामी टी20 विश्व कप के लिए विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में जगह देने को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं, क्योंकि बल्लेबाजी लगातार रन बनाने में विफल हो रहे हैं। भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव सहित कई पूर्व खिलाड़ियों को लगता है कि विराट का समय समाप्त हो रहा है।

विराट की फॉर्म को लेकर चल रहे चर्चाओं के बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण आमरे ने कहा कि पूर्व कप्तान को शांत रहकर फॉर्म में लौटने के लिए छोटे लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी है। भारत के लिए 11 टेस्ट और 37 वनडे मैच खेलने वाले आमरे को लगता है कि विराट फॉर्म में लौटने से सिर्फ एक अच्छी पारी दूर है।

प्रवीण आमरे ने जागरण टीवी को बताया, विराट को शांत रहने की जरूरत है। उन्हें ज्यादा नहीं सोचना चाहिए और अपने खेल पर नियंत्रण रखना चाहिए। उन्हें बड़ी पारी के लिए विकेट पर अधिक समय बिताने की जरूरत है। यह विराट के लिए केवल एक अच्छी पारी की बात है। इसके लिए उन्हें छोटे लक्ष्य, जैसे पहले 10 रन बनाने के बारे में सोचना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, याद रखें कि विराट लक्ष्य का पीछा करने वाले एक मास्टर खिलाड़ी हैं। उन्हें खुद की मदद करने और शांत रहने की जरूरत है। जब आप शांत रहेंगे, तो आपके शॉट चयन में सुधार होगा, और आप गलती करने से बचेंगे। इसलिए मुझे लगता है कि विराट को छोटे लक्ष्यों का पीछा करना चाहिए। इससे उन्हें बहुत मदद मिलेगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

खबरें और भी हैं...