• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • President Ramnath Kovind and Prime Minister Narendra Modi congratulate Mc mary kom on becoming sixth time world champion

दैनिक भास्कर हिंदी: राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने विश्व चैंपियन मैरी कॉम को ट्वीट कर दी बधाई

November 25th, 2018

हाईलाइट

  • मैरी कॉम का यह विश्व चैंपियनशिप में छठा स्वर्ण और कुल सातवां पदक
  • मैरी कॉम विश्व चैंपियनशिप में छह गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली महिला मुक्केबाज़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम के रिकॉर्ड छठी बार चैंपियन बनने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने शनिवार को बधाईयां दी। 35 साल की मैरी कॉम ने इंदिरा गांधी स्टेडियम के के.डी. जाधव हॉल में जारी 10वीं आईबा महिला विश्व चैंपियनशिप के 48 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में यूक्रेन की हना ओखोटा को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता। 

राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी बधाई 

कोविंद ने ट्वीट कर कहा, "मणिपुर और इंडिया की ऑइकॉन, छठी बार विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप जीतने पर आपको ढेर सारी बधाई मैरी कॉम। आपका ये मुकाम, हमारी बच्चियों के लिए कुछ कर दिखाने का जज्बा पैदा करे। 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दी बधाई 

 

मोदी ने लिखा, "महिलाओं की विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने पर मैरी कॉम को बधाई। मैरी ने कड़ी मेहनत के साथ इस खेल में अपने करियर को आगे बढ़ाया और विश्व स्तर पर उत्कृष्टता हासिल की है। उनकी यह सफलता सभी के लिए बेहद प्रेरणादायक है। उनकी जीत वास्तव में बेहद खास है। 

खेल मंत्री ने दी बधाई 

राठौर ने कहा, "मैग्निफिसेंट मैरी! मैरीकॉम को महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के 48 क्रिग्रा में गोल्ड जीतने पर बधाइयां। वह छह वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने वाली पहली महिला बॉक्सर बनीं। यह एक अद्भुत एथलीट की शानदार उपलब्धि है। यह हम सभी के लिए गौरवान्वित कर देने वाला पल है। 

पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री ने दी बधाई 

मोदी के अलावा असम के मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मैरी कॉम को बधाई देते हुए कहा, "रिकॉर्ड छठी बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने पर दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम को ढेर सारी बधाईयां।

खेल जगत से भी दी बधाईयां 

पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग, ओलिंपिक पदक विजेता सुशील कुमार, बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और पेशेवर मुक्केबाज विजेन्दर सिंह ने भी मैरी कॉम को बधाई दी है। यह मैरी कॉम का विश्व चैंपियनशिप में छठा गोल्ड और कुल सातवां मेडल है। मैरी कॉम विश्व चैंपियनशिप में छह गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली महिला मुक्केबाज बन गई हैं।