राफेल नडाल ने किया कमाल, चोटिल होने के बावजूद जीत दर्ज कर किया सेमीफइनल में प्रवेश 

Rafael Nadal did wonders, despite being injured, entered the semi-finals by winning
राफेल नडाल ने किया कमाल, चोटिल होने के बावजूद जीत दर्ज कर किया सेमीफइनल में प्रवेश 
विम्बलडन 2022 राफेल नडाल ने किया कमाल, चोटिल होने के बावजूद जीत दर्ज कर किया सेमीफइनल में प्रवेश 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फिलहाल, दुनिया के चौथी वरीयता प्राप्त वर्ल्ड क्लास टेनिस प्लेयर राफेल नडाल ने चोट के बावजूद शानदार प्रदर्शन कर विम्बलडन के सेमीफइनल में धमाकेदार ढंग से प्रवेश किया है। पेट के दर्द से जूझ रहे नडाल ने क्वार्टर-फाइनल मुकाबले में 11वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्स को 3- 6, 7-5, 3-6, 7-5, 7-6 से शिकस्त दी। दर्द की वजह से संघर्ष करते हुए दिखे नडाल अपना सर्वश्रेष्ठ तो नहीं दे पाए और उन्होंने मैच के बाद कहा, "एक क्षण के लिए मुझे लगा कि मैं मैच खत्म नहीं कर सकूंगा।"

मैच के दौरान अपने बेटे को संघर्ष करते देख रहे पिता ने स्टैंड्स से कई बार हाथ हिलाकर उनसे कोर्ट छोड़ने को कहा, लेकिन जिद्दी नडाल नहीं माने और जीत दर्ज कर ही कोर्ट से वापस लौटे। इस जीत के साथ नडाल एक और ग्रैंड स्लैम खिताब के नजदीक पहुंच गए है। 

इस दौरान नडाल ने 2022 में अपना अपराजेय अभियान जारी रखा है, उन्होंने इस साल 19 मैच खेले है और 19 में ही जीत दर्ज की है। उन्होंने इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलियाई ओपन और जून में फ्रेंच ओपन अपने नाम किया है। 

अब उनका मुकाबला सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा, जिन्होंने चिली के क्रिस्टियन गारिन को 6-4, 6-3, 7-6 से शिकस्त दी है, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच कैम नॉरी से भिड़ेंगे। 

उधर, महिला सिंगल्स की बात करे तो सेमीफइनल में 2019 की विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालेप का सामना एलेन राइबाकिना से होगा, जबकि ओंस जबाउर और ततयाना मारिया आमने-सामने होंगी। हालेप ने अमांडा एनिसिमोवा को 6-2, 6- 4 से हराया, जबकि राइबाकिना ने एला टोमजानोविच को 4-6, 6-2, 6- 3 से मात दी। 

Created On :   7 July 2022 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story