दैनिक भास्कर हिंदी: कोच रवि शास्त्री बोले- मैच का रुख पलटने की काबिलियत रखते हैं ऋषभ पंत

July 31st, 2018

हाईलाइट

  • इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम एक अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज करने वाली है।
  • इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत का चयन किया गया है।
  • रवि शास्त्री ने कहा, ऋषभ पंत टेस्ट टीम में चयन के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने अपने आप को साबित किया है।

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघन। इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम एक अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज करने वाली है। पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा। इस टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत का चयन किया गया है। BCCI के इस चयन को मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी सही करार दिया है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत टेस्ट टीम में चयन के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने अपने आप को साबित किया है।

पंत में मैच बदलने की काबिलियत
रवि शास्त्री ने कहा है कि यह समय है जब एक-दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को तैयार किया जाए जो युवा हो। पंत इन सभी पैमानों पर फिट बैठते हैं। पंत इंडिया-ए से खेलते हुए टेस्ट में रन बना रहे थे तभी उन्हें सीनियर टीम में जगह दी गई है। रवि शास्त्री से जब ये पूछा गया कि क्या ऋषभ पंत का चयन एक बोल्ड कदम है तो उन्होंने कहा कि 'बोल्ड क्यों? पंत में प्रतिभा है। उनकी बल्लेबाजी देखें तो उसमें कुछ अलगपन सा है। वह मैच बदलने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं, तो उनको मौका क्यों नहीं दिया जा सकता।

कोहली रनों के भूखे
रवि शास्त्री ने कहा, कप्तान विराट कोहली रन बानाने के भूखे हैं। उन्होंने कहा कि कोहली का प्रदर्शन पिछले इंग्लैंड दौरे पर अच्छा नहीं रहा था, लेकिन चार सालों में कोहली काफी बदल गए हैं। उनका रिकॉर्ड देख सकते हैं। ये बताने की जरूरत नहीं है कि उन्होंने इन चार सालों में क्या किया है। वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।

इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज
बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच बर्मिघम में 1 अगस्त से खेला जाएगा। इसके बाद, दूसरा मैच लंदन में नौ से 13 अगस्त, नौटिंघम में तीसरा मैच 18 से 22 अगस्त, साउथहैम्पटन में चौथा मैच 30 अगस्त से तीन सितम्बर और लंदन में पांचवां मैच सात से 11 सितम्बर तक खेला जाएगा।