दैनिक भास्कर हिंदी: US Open से बाहर हुए फेडरर, नडाल की सेमीफाइनल में एंट्री

September 7th, 2017

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। स्विस स्टार खिलाड़ी और 19 बार ग्रैंडस्लैम जीत चुके रोजर फेडरर US Open से बाहर हो गए हैं। उन्हें अर्जेंटिना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो  ने क्वार्टर फाइनल में मात दे दी। करीब 3 घंटे तक चले इस मुकाबले में पोट्रो ने फेडरर को 7-5, 3-6, 6-8 और 6-4 से हरा दिया। इसी के साथ इस टूर्नामेंट में फेडरर का सफर यहीं खत्म हो गया। फेडरर को हराने के बाद पोट्रो ने अब सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जहां उनका मुकाबला दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी राफेल नडाल से होगा। 

इस टूर्नामेंट में शुरू से ही फेडरर को मिली कड़ी चुनौती

US open में रोजर फेडरर को पहले दौर से ही चुनौती मिलती आ रही है। अपने पहले राउंड के मुकाबले में ही फेडरर बड़ा मुश्किल से जीत पाए थे। पहले राउंड में फेडरर का मुकाबला अमेरिका के फ्रांसिस टियाफोए से हुआ। इस मुकाबले में फेडरर 4-6, 6-2, 6-1, 1-6, 6-4 से जीते थे। इसके बाद सेकंड राउंड में भी फेडरर रुस के मिखाइल योजने से बड़ी मुश्किल के बाद 6-1, 6-7, 4-6, 6-4 और 6-2 से जीत पाए थे। वहीं थर्ड राउंड में फेडरर आसानी से जीत गए थे। इस राउंड में फेडरर स्पेन के फेलिसिआनो लोपेज से भिड़े थे, जिसमें फेडरर ने लोपेज को 6-3, 6-3 और 7-5 से आसानी से हरा दिया था। 

सेमीफाइनल में पहुंचे नडाल

दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी राफेल नडाल रुस के एंड्रे रुब्लेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। स्पेनिश स्टार नडाल ने रुब्लेव को क्वार्टर फाइनल में 6-1, 6-2, 6-2 से आसानी से मात दे दी। इस मैच में जीत के साथ ही नडाल ने साबिक कर दिया कि क्यों वो इस समय दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल और जुआन मार्टिन डेल पोट्रो भिड़ेंगे। 

खबरें और भी हैं...