दैनिक भास्कर हिंदी: फुटबाल के माइकल जॉर्डन हैं रोनाल्डो : लिंगार्ड

July 28th, 2020

हाईलाइट

  • फुटबाल के माइकल जॉर्डन हैं रोनाल्डो : लिंगार्ड

लंदन, 28 जुलाई (आईएएनएस)। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के खिलाड़ी जेसे लिंगार्ड ने पुर्तगाल स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तुलना एनबीए दिग्गज माइकल जॉर्डन की है। जॉर्डन ने शिकागो बुल्स के साथ खेलते हुए टीम के साथ और व्यक्तिगत स्तर पर, कई खिताब अपने नाम किए हैं।

35 साल के रोनाल्डो ने हाल ही में इटालियन क्लब जुवेंतस को सेरी-ए लीग में लगातार नौवां खिताब जिताने में अहम योगदान दिया है। रोनाल्डो ने जो इंग्लैंड में मैनचेस्टर युनाइटेड के लिए और स्पेन में रियल मेड्रिड के लिए था, वही वह इटली में जुवेंतस के लिए कर रहे हैं।

गुरुवार को 2020 एनबीए सीजन की शुरुआत होने से पहले लिंगार्ड ने रोनाल्डो की तुलना जॉर्डन से की, जिन्होंने 1991 से 1998 के दौरान शिकागो बुल्स के लिए खेलते हुए छह खिताब जीते थे।

लिंगार्ड ने स्काई स्पोटर्स से कहा, मुझे क्रिस्टियानो रोनाल्डो से कहना होगा, उन्होंने अपने करियर में सब कुछ हासिल किया है। वह बहुत सारे क्लबों में हैं और उन्होंने कई ट्रॉफी जीती हैं। मेरा मानना है कि वह फुटबॉल के असली आइकन हैं, फुटबॉल का माइकल जॉर्डन।

लिंगार्ड ने उस समय को भी याद किया जब वह युनाइटेड में रोनाल्डो से मिले थे।

उन्होंने कहा, रोनाल्डो जब पहली बार मैनचेस्टर युनाइटेड आए थे तो उस समय मैं 11 या 12 साल का था। हमने एक स्किल डीवीडी की और वह हमें स्किल सिखा रहे थे, जो अच्छी थी। मैंने उन्हें पहली बार देखा था। जब वह (क्लब में) आए थे, तब मैं छोटा था।

लिंगार्ड ने कहा, मैंने उनके खिलाफ कई बार खेला है। क्या उन्होंने मुझे परेशानी दी? नहीं, वह ज्यादा बुरे नहीं थे, निष्पक्ष होना! प्री-सीजन में एक मैच था जहां वह आए थे और आप उनके कौशल और गुण देख सकते थे।