दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: सलाइवा बैन पर बोले रूट, अपने गेंदबाजों को 4 या 5 सप्ताह में तैयार कर सकते हैं

May 25th, 2020

हाईलाइट

  • सलाइवा बैन पर बोले रूट, अपने गेंदबाजों को 4 या 5 सप्ताह में तैयार कर सकते हैं

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट के मुताबिक गेंद पर सलाइवा न लगाना गेंदबाजों को अपने अंदर सुधार करने के लिए मदद कर सकता है। आईसीसी की क्रिकेट समिति ने खेल की वापसी पर गेंद को चमकाने के लिए सलाइवा पर बैन लगाने की सिफारिश की है। ऐसे में कई लोग इसके खिलाफ बोल रहे हैं लेकिन रूट ने कहा है कि इससे गेंदबाजों को कुछ नया सीखने में मदद मिल सकती है।

रूट ने कहा है कि इससे गेंदबाज अपने तरकश में नए तीर जोड़ेंगे और बल्लेबाजों को परेशान करने की कोशिश करेंगे। इससे गेंदबाजों में सुधार होगा जो खेल के लिए अच्छा होगा। रूट ने स्काई स्पोटर्स से कहा, यह गेंदबाजों के पक्ष में और स्किल में सुधार करने में असरदार साबित हो सकता है। आमतौर पर जो मदद होती है वो आपके पास नहीं होगी तो आपकी सटीकता में सुधार होगा।

उन्होंने कहा, गेंदबाजों को विकेट से मदद निकालने के लिए कुछ और तरीके ढूंढ़ने होंगे, चाहे वो ज्यादा प्रयास करें, एंगल बदलें, अलग तरह की सीम पकड़ना इस तरह की चीजों का वो इस्तेमाल कर सकते हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, हमारे गेंदबाजों को तैयार करने में चार से पांच सप्ताह का समय लगेगा।