दैनिक भास्कर हिंदी: IPL सट्टेबाजी:अरबाज के बाद साजिद खान भी फंसे, बुकी ने किया खुलासा

June 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान का नाम आईपीएल में सट्टेबाजी में सामने आने के बाद एक और बड़ा खुलासा हुआ है। सट्टेबाजी के रैकेट के मेन खिलाड़ी सोनू जालान ने अपने बयान में निर्देशक साजिद खान का नाम भी लिया है। बता दें कि अरबाज खान पहले ही कबूल कर चुके हैं कि वह सट्टेबाजी में लिप्त थे। गिरफ्तार सोनू ने बताया कि साजिद ने उनके साथ सात साल पहले सट्टेबाजी की थी। अब इस मामले में पुलिस साजिद खान को भी समन भेज सकती है। पुलिस साजिद खान को कभी भी पूछताछ के लिए बुला सकती है।


अरबाज खान के पिता सलीम खान ने भी इस मामले में चौंकाने वाला बयान दिया है। सलीम खान ने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार सटोरिए सोनू जालान के तार अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सऊदी अरब और दक्षिण अफ्रीका से जुड़े हुए हैं, फिर इस मामले में सिर्फ मेरे बेटे अरबाज का नाम ही क्यों सामने आ रहा है। क्या एक आदमी पर सोनू जालान की दुकान चल रही थी?

 
सोनू के आरोपों की जांच थाणे पुलिस कर रही है, लेकिन अभी पुलिस ने साजिद खान को नोटिस नहीं भेजा है। अरबाज खान ने ठाणे एंटी एक्‍सटॉर्शन सेल में अपना बयान दर्ज कराते हुए बताया था कि पिछले 6 सालों से वो आईपीएल में बेटिंग कर रहे हैं। क्राइम ब्रांच की पूछताछ में अरबाज खान ने कहा कि वह पुलिस के साथ पूरा को-ऑपरेट कर रहे हैं। इस जांच में 10 से 15 लोगों के नाम सामने आए हैं, जो बेटिंग किया करते थे।

 

कौन है सोनू जलान?

सोनू जालान करीब एक दशक से सट्टेबाजी रैकेट संचालित कर रहा है। सोनू के खिलाफ सट्टेबाजी के करीब 6 मामले दर्ज हैं। जिनमें से चार मामलों में उसे जमानत मिल चुकी है। हाल ही में एक अदालत ने उसके खिलाफ एक गैर जमानती वारंट जारी किया है। इस मामले में अब तक 6 लोग गिरफ्तारी हो चुके हैं। सोनू मलाड का रहने वाला है। सोनू दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है। वह पाकिस्तान और सउदी अरब में रहकर क्रिकेट में सट्टेबाजी करता है।

 

सूत्रों के अनुसार, डी कंपनी के लिए काम करने वाले सोनू ने दो क्रिकेट मैच फिक्स किए थे। सोनू जालान 2013 आईपीएल सट्टेबाजी रैकेट का मेन खिलाड़ी था, इसी साल पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत भी फंसे थे। पुलिस ने सोनू को कल्याण कोर्ट से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह इसी केस में एक आरोपी से मिलने के लिए आया था।