दैनिक भास्कर हिंदी: Shanghai Masters : फेडरर-जोकोविच टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में, ज्वेरेव ने भी जगह बनाई

October 11th, 2019

हाईलाइट

  • फेडरर ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ल्जियम के डेविड गोफिन को 7-6, 6-4 से हराया
  • फेडरर का क्वार्टरफाइनल में मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा
  • क्वार्टर फाइनल में जोकोविच का मुकाबला स्टीफानोस सितसिपास से होगा

डिजिटल डेस्क, शंघाई। स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। वर्ल्ड नंबर-3 फेडरर ने मेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ल्जियम के डेविड गोफिन को 7-6, 6-4 से हराया। 2014 और 2017 में शंघाई मास्टर्स जीत चुके फेडरर का अब क्वार्टरफाइनल में मुकाबला जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से होगा। जिन्होंने प्री-क्वार्टर में रूस के एंड्री रुबलेव को 6-0, 7-6 से हराया।

फेडरर के अलावा वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। डिफेंडिंग चैंपियन जोकोविच ने अमेरिका के जॉन इस्नर को 7-5, 6-3 से मात दी। पिछले हफ्ते ही जापान ओपन जीतने वाले जोकोविच का पूरे मैच में एक भी पॉइंट ब्रेक नहीं हुआ। क्वार्टर फाइनल में अब जोकोविच का मुकाबला स्टीफानोस सितसिपास से होगा। जिन्होंने पोलैंड के हबर्ट हरकेज को 7-5, 3-6, 7-6 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

इसके अलावा रूस के डेनिल मेदवेदेव और इटली के फैबियो फोग्निनी ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनिल मेदवेदेव ने कनाडा के पोस्पिसिल को 7-6, 7-5 से हराया। वहीं फैबियो फोग्निनी ने प्री-क्वार्टर फाइनल में रूस के कैरेन खाचानोव को 6-3, 6-5 से मात दी। अब क्वार्टर फाइनल में मेदवेदेव और फोग्निनी आमने-सामने होंगे। इटली के मार्को बेरेटिनी ने स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा को 7-6, 6-4 से हराया। बेरेटिनी का मैच अब ऑस्ट्रिया के थिएम से होगा, जिन्होंने जॉर्जिया के निकोलस बैसिलाशिविली को 6-3, 6-4 से हराया।