दैनिक भास्कर हिंदी: फाइनल में शेफाली अहम साबित होंगी : ब्रेट ली

March 7th, 2020

हाईलाइट

  • फाइनल में शेफाली अहम साबित होंगी : ब्रेट ली

मेलबर्न, 7 मार्च (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाला महिला टी-20 विश्व कप के फाइनल मैच में कोई भी टीम फेवरेट या अंडरडॉग नहीं है।

इस फाइनल में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारत का सामना मेग लेनिंग की आस्ट्रेलिया से होगा। भारत पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है।

ली ने आईसीसी की वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा है, एमसीजी में दो शानदार टीमें दर्शकों से भरे खचाखच भरे स्टेडियम में खेलेंगी। रविवार का दिन महिला क्रिकेट में एक बड़ा दिन होग और मैं इसके लिए बेसब्र हूं।

उन्होंने कहा, आमतौर पर फाइनल से पहले कोई एक फेवरेट टीम और एक अंडरडॉग टीम होती है, लेकिन मुझे लगता है कि इन दो टीमों को अलग करना मुश्किल है।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, आस्ट्रेलिया चार बार चैम्पियन बनी है और वह जानती है कि घर में खेलने के लिए किस बात की जरूरत होती है जबकि भारत ने अभी तक हर मैच जीता है।

उन्होंने लिखा, लेकिन फाइनल में खेलना अलग बात है। आप इसकी तुलना किसी और मैच से नहीं कर सकते।

भारत ने विश्व कप के पहले मैच में आस्ट्रेलिया को हराया था। तब से ही भारत ने हार का मुंह नहीं देखा है।

ली को हालांकि लगता है कि आस्ट्रेलिया का चार बार फाइनल खेलना उसके लिए फायदेमंद होगा।

उन्होंने कहा, मेग लेनिंग और उनकी टीम बेशक पहला मैच हार गई हो, लेकिन उसके बाद से वह जिस तरह से वापसी करने में सफल रही है वो शानदार है।

पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का मानना है कि अगर भारत विश्व कप जीत जाती है तो यह उनके देश में काफी कुछ बदलाव लेकर आएगी और ली को लगात है कि इसके लिए जरूरी है कि शेफाली वर्मा अच्छा खेलें।

ली ने कहा, शेफाली के रूप में भारत के पास विश्व की बेहतरीन प्रतिभा है और आस्ट्रेलिया को जीतने के लिए जरूरी है कि वो शेफाली को आउट करे।

उन्होंने कहा, मैं इस सलामी बल्लेबाज से काफी प्रभावित हुआ। उनके अंदर जो आत्मविश्वास है उससे यह विश्वास करना मुश्किल है कि वह 16 साल की है।