दैनिक भास्कर हिंदी: साउथैम्पटन टेस्ट : शुरुआती झटके के बाद संभला इंग्लैंड

July 8th, 2020

हाईलाइट

  • साउथैम्पटन टेस्ट : शुरुआती झटके के बाद संभला इंग्लैंड

साउथैम्पटन, 8 जुलाई (आईएएनएस)। मेजबान इंग्लैंड ने यहां एजेस बाउल मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में चायकाल के बाद बारिश के कारण खेल रोके जाने के समय तक 17.4 ओवर में एक विकेट पर 35 रन बना लिए हैं।

चायकाल के बाद बारिश के कारण खेल रोके जाने के समय तक रोरी बर्न्‍स 55 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 20 रन और जोए डेनली 48 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 14 रन पर नाबाद हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए अब तक 34 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इससे पहले, मैच का पहला सत्र बारिश के कारण धुल गया था और इसी कारण टॉस में भी देरी हुई। बिना एक भी गेंद फेंके भोजनकाल की घोषणा कर दी गई थी। इसके बाद इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट के समर्थन में घुटने के बल बैठकर नस्लवाद का विरोध किया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और डॉम सिब्ले खाता खोले बिना ही शैनन गैब्रियल की गेंद पर बोल्ड हो गए।

सिब्ले का विकेट जिस समय गिरा, उस समय इंग्लैंड मात्र एक रन ही बना पाई थी। लेकिन इसके बाद बर्न्‍स और डेनली ने संभल कर खेलते हुए चायकाल तक इंग्लैंड को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

वेस्टइंडीज की तरफ से गैब्रियल को अब तक एक विकेट मिला है।

- -आईएएनएस