विराट कोहली से आगे निकले स्टीव स्मिथ, जो रुट की बराबरी पर पहुंचे

Steve Smith overtakes Virat Kohli, equals Joe Root
विराट कोहली से आगे निकले स्टीव स्मिथ, जो रुट की बराबरी पर पहुंचे
किंग कोहली के लिए एक और झटका विराट कोहली से आगे निकले स्टीव स्मिथ, जो रुट की बराबरी पर पहुंचे

डिजिटल डेस्क, गॉल। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को पछाड़ते हुए उनसे आगे निकल गए हैं। दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन स्मिथ ने शानदार शतक लगाया, जिसके साथ ही उनहोंने विराट के टेस्ट मैचों में लगाए 27 शतकों के आंकड़े को पार कर लिया है। स्मिथ के खाते में अब 28 शतक दर्ज हो गए हैँ। इसके साथ ही वह अब इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रुट की बराबरी पर आ गए हैं। रुट ने भी टेस्ट मैचों में अब तक 28 शतक ही लगाए हैं।

19 महीने बाद लगाया शतक

लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे स्टीव स्मिथ का यह शतक 19 महीने के अंतराल के बाद लगाया है। इससे पहले उनहोंने अपना आखिरी शतक भारत के खिलाफ जनवरी 2021 में लगाया था। सिडनी में खेले गए इस टेस्ट मैच में उन्होंने 131 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद खेले गए 10 मैचों में स्मिथ कोई शतक नहीं जड़ पाए थे। 

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली भी काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। बात करें कोहली के आखिरी शतक की तो, नवंबर 2019 में उनके बल्ले से आखिरी बार शतक निकला था। उन्होंने यह शतक कोलकाता में बांग्लादेश देश के खिलाफ खेलते हुए लगाया था। इस मैच में कोहली 136 रनों की पारी खेली थी। 

शुरुआती झटकों के बाद संभले कंगारु

गॉल में चल रहे इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। कंगारु टीम को शुरुआती दो झटके मात्र 70 रन के स्कोर पर लग गए। उनके ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा 5 और 37 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद लाबुशेन और स्मिथ ने 134 रनों की पार्टनरशिप कर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 298 रन का स्कोर खड़ा कर लिया है। स्मिथ के अलावा लाबुशेन ने मैच में 104 रनों की शानदार पारी खेली। स्मिथ 109 रना बनाकर नाबाद हैं। दो मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे है।

बता दें कि अगर ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतती या ड्रॉ करा लेती है तो वह श्रीलंका में 11 साल बाद कोई सीरीज जीतेगी। इससे पहले उसने 2011 में 3 मैचों की सीरीज 1-0 से जीती थी।


    

Created On :   8 July 2022 6:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story