दैनिक भास्कर हिंदी: गिल-रहाणे को वनडे टीम में नहीं चुने जाने पर हैरान हूं: सौरव गांगुली

July 24th, 2019

हाईलाइट

  • गिल को टीम में नहीं देख कर मुझे बहुत हैरानी हुई है: सौरव गांगुली
  • गांगुली ने कहा- मेरी राय में भारतीय टीम को चौथे नंबर पर अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाज की जरूरत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बुधवार को कहा कि, वह वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे का चयन ना होने पर हैरान हैं। गांगुली ने ट्वीट कर कहा कि, कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो सभी फॉर्मेट में खेल सकते हैं। गिल को वनडे टीम में नहीं देख कर मुझे बहुत हैरानी हुई है। 

गांगुली ने कहा कि, चयनकर्ताओं को सभी फॉर्मेट के लिए एक ही खिलाड़ी चुनना चाहिए। जो खिलाड़ियों का आत्मविश्वास और लय बढ़ाने में मदद करेगा। टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो हर फॉर्मेट में खेल रहे हैं। यह सभी को खुश करने के बारे में नहीं है, बल्कि जो देश के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सकता है उसको चुनने के बारे में है। सिलेक्शन सभी को खुश करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं, लेकिन वनडे और टी-20 टीम में शामिल नहीं हैं। 

रविवार को BCCI ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी-20 वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा की थी। कई लोगों ने टीम में गिल को किसी भी फॉर्मेट के लिए नहीं चुने जाने पर नाराजगी व्यक्त की है। हाल ही में समाप्त हुई इंडिया-ए और वेस्टइंडीज-ए के बीच पांच मैचों की अनौपचारिक वनडे सीरीज में गिल ने शानदार प्रदर्शन किया है। गिल ने वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा 218 रन बनाए। 

भारत ICC विश्व कप के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गया था। पूर्व BCCI सचिव संजय जगदाले ने कहा था कि, रहाणे को वनेड फॉर्मेट में नंबर-4 बल्लेबाज होना चाहिए। गांगुली ने कहा- मेरी राय में भी भारतीय टीम को चौथे नंबर पर अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाज की जरूरत है। हमने पिछले तीन महीनों में चौथे नंबर पर कई विकल्पों की कोशिश की है। हमने उन बल्लेबाजों की कोशिश की, जिनका विदेशों में अच्छा रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। रहाणे ने देश के बाहर भी हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है।