सूर्यकुमार अपनी प्रक्रियाओं, रणनीति में बहुत स्पष्ट : राहुल द्रविड़

Suryakumar very clear in his procedures, strategy: Rahul Dravid
सूर्यकुमार अपनी प्रक्रियाओं, रणनीति में बहुत स्पष्ट : राहुल द्रविड़
क्रिकेट सूर्यकुमार अपनी प्रक्रियाओं, रणनीति में बहुत स्पष्ट : राहुल द्रविड़
हाईलाइट
  • टूर्नामेंट में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। टी20 वल्र्ड कप में जाने से कुछ संशय था कि सूर्यकुमार यादव टूर्नामेंट में कैसा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने मार्च 2021 में अपने डेब्यू के बाद से भारत के लिए आईपीएल और टी20 के विभिन्न सीजनों में आश्चर्यजनक पारियां खेली थीं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी परिस्थितियों में उनके प्रदर्शन के बारे में संदेह था कि एक ऐसा देश जहां वह पहले कभी नहीं खेले थे। सुपर 12 चरण के अंत में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया, जहां भारत ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

भारत ग्रुप में टेबल-टॉपर होने के साथ सूर्यकुमार की एक प्रमुख भूमिका थी, जिसमें उन्होंने 25 गेंदों पर नाबाद 61 रन की शानदार पारी खेली, जिससे भारत 20 ओवर में 186/5 तक पहुंच सका।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जिम्बाब्वे पर भारत की 71 रनों की जीत के बाद, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार के शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह प्रक्रियाओं और रणनीतियों में पूर्ण स्पष्टत हैं।

उन्होंने कहा, यह अविश्वसनीय है। यही कारण है कि वह इस समय दुनिया में नंबर 1 टी20 खिलाड़ी है, क्योंकि एक प्रारूप में उस स्थिरता के कारण जहां वह स्ट्राइक रेट से स्कोर करते हैं। स्ट्राइक रेट के अनुरूप होना आसान नहीं है। इसलिए, वह जिस तरह से खेल रहे हैं वह शानदार है। मुझे लगता है कि वह अपनी प्रक्रियाओं और रणनीति में बहुत स्पष्ट है।

द्रविड़ ने कहा, वह हमारे लिए बिल्कुल शानदार रहा है। उसे देखने में खुशी होती है। जब वह उस तरह की फॉर्म में होते हैं, तो उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना खुशी की बात होती है।

सिडनी में, नीदरलैंड के खिलाफ, सूर्यकुमार ने 25 गेंदों में अर्धशतक के साथ पारी की गति को बदल दिया। पर्थ में, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, जहां हर कोई संघर्ष कर रहा था, तो वह एक तेज उछाल वाली पिच पर एक फाइटिंग फिफ्टी पाने के लिए लंबे समय तक खेले थे। मेलबर्न में, जिम्बाब्वे के खिलाफ, उन्होंने डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करते हुए भारत को एक विशाल कुल स्कोर तक पहुंचाया और टूर्नामेंट में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

द्रविड़ ने सूर्यकुमार द्वारा फिटनेस में काम किए गए सुधार के बारे में भी जिक्र किया, जिससे भारत को विकेटों के बीच तेजी से दौड़ने के साथ सिंगर और डबल रन प्राप्त करने में मदद मिली है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Nov 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story