Japan Open 2019: जोकोविक ने जीता साल का चौथा खिताब, मिलमैन को हराया

Tennis: Djokovic won Japan Open
Japan Open 2019: जोकोविक ने जीता साल का चौथा खिताब, मिलमैन को हराया
Japan Open 2019: जोकोविक ने जीता साल का चौथा खिताब, मिलमैन को हराया

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। दुनिया के नंबर एक पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने चोट से बाद शानदार वापसी करते हुए रविवार को जापान ओपन का खिताब अपने नाम कर लिया। 31 वर्षीय जोकोविक का साल का यह चौथा और करियर का कुल 76वां खिताब है। उन्होंने फाइनल में आस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से शिकस्त दी।

सितम्बर में कंधे की चोट के कारण अमेरिकी ओपन से हटने के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे जोकोविक ने एक घंटे 10 मिनट में यह मुकाबला जीता। इस खिताबी हार के बावजूद वर्ल्ड नंबर-80 मिलमैन अब सोमवार को जारी होने वाले ताजा एटीपी रैंकिंग में 58वें नंबर पर पहुंच जाएंगे।

जोकोविक ने इस जीत के बाद कहा, हर लिहाज से यह काफी शानदार सप्ताह था। कोर्ट के अंदर और कोर्ट के बाहर मुझे बहुत अच्छा लगा। जिस तरह से जापान के लोगों ने मेरा स्वागत किया, उससे मुझे लगा कि यह मेरे घर जैसा है। एक भी सेट नहीं गंवाना बताता है कि मैं बेहतरीन खेल का परिचय दिया।

मुझे लगता है कि यह मेरे खेल का एक उच्च स्तर है और मुझे उम्मीद है कि मैं इसे शंघाई मास्टर्स में भी जारी रखूंगा। सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविक अब शंघाई मास्टर्स में अपना खिताब बचाने उतरेंगे। जोकोविक को शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में टॉप सीड मिली है।

 

Created On :   6 Oct 2019 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story