दैनिक भास्कर हिंदी: Hopman cup: पहली बार फेडरर-सेरेना की हुई भिड़ंत, फेडरर ने दी सेरेना को मात

January 2nd, 2019

हाईलाइट

  • स्विट्जरलैंड ने अमेरिका को 2-1 से हराया
  • मिक्स्ड डबल्स मुकाबले में रोजर-बेलिंडा की जोड़ी ने फ्रांसेस-सेरेना की जोड़ी को 4-2, 4-3 (5/3) से हराया

डिजिटल डेस्क, पर्थ। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे होपमैन कप टूर्नामेंट में मंगलवार को टेनिस जगत के दो दिग्गज खिलाड़ियों का पहली बार आमना-सामना हुआ। जहां स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर और अमेरिका की सेरेना विलियम्स के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले में फेडरर ने पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सेरेना को मात दी।

यह मुकाबला मिक्स्ड डबल्स का हुआ था। जिसमें रोजर और बेलिंडा बेनसिस की जोड़ी ने फ्रांसेस टिफोई और सेरेना की जोड़ी को 4-2, 4-3 (5/3) से हराया। होपमैन कप में स्विट्जरलैंड और अमेरिका के बीच मुकाबला हुआ था। जहां सिंगल्स में सेरेना और फेडरर दोनों ने अपने-अपने मुकाबले जीते थे। मिक्स्ड डबल्स का मैच जीतकर स्विट्जरलैंड ने मुकाबला 2-1 से जीता।

मैच जीतने के बाद फेडरर ने कहा, यह मुकबाला बेहद शानदार था। मुझे सेरेना के खिलाफ खेलने में बेहद मजा आया और मुझे गर्व महसूस हुआ। सेरेना एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और आप देख सकते हैं कि वह अपने मैच पर किस प्रकार ध्यान केंद्रित रखती हैं। मुझे उनकी यह बात बेहद पसंद है। 

बात करें दोनों खिलाड़ियों के करियर की तो। दोनों खिलाड़ियों के पास संयुक्त रूप से 43 ग्रैंड स्लैम खिताब मौजूद हैं। जिसमें सेरेना के पास 23, जबकि फेडरर के पास 20 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स के खिताब हैं। दोनों खिलाड़ी संयुक्त रूप से 629 हफ्ते तक दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी रह चुके हैं। सेरेना 319 और फेडरर 310 हफ्तों तक वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-1 पर रहे हैं। 14 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में दोनों खिलाड़ी खेलेंगे।