टेनिस: नडाल ने कहा- एक हफ्ते पहले शुरू होंगी ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी

Tennis: Nadal said - preparations for the Australian Open will start a week ago
टेनिस: नडाल ने कहा- एक हफ्ते पहले शुरू होंगी ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी
टेनिस: नडाल ने कहा- एक हफ्ते पहले शुरू होंगी ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया में इस साल से शुरू हो रहा एटीपी कप
  • नडाल बोले- एडिलेड में टूर्नामेंट से शुरू होगी ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। लाल बजरी के बादशाह और वर्ल्ड नंबर वन राफेल नडाल ने कहा है कि स्पेन की टीम एटीपी कप को ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी के तौर पर नहीं देख रही है। एटीपी कप इस साल से ही शुरू हो रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया में ही खेला जाएगा। एक समाचार एजेंसी ने नडाल के हवाले से लिखा कि, "ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारियां ग्रैंड स्लैम से एक सप्ताह पहले शुरू होंगी जब हम एडिलेड में टूर्नमेंट खेलेंगे।" साल के पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन 20 जनवरी से सात फरवरी तक होना है।

नडाल ने कहा, "पर्थ और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में एटीपी कप होना वाकई अच्छी बात है। हमारे पास विश्व के बेहतरीन खिलाड़ी हैं तो लोग उन्हें देखने के लिए आ सकते हैं।" स्पेन को ग्रुप-बी में जापान, जॉर्जिया, उरुग्वे के साथ रखा गया है। टीम अपना पहला मैच 4 जनवरी को जॉर्जिया के खिलाफ खेलेंगी। कुल 24 देश इसमें हिस्सा ले रहे हैं। टूर्नमेंट तीन से 12 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

नए एटीपी कप का डेविस कप के साथ विलय कर देना चाहिए
राफेल नडाल ने कहा कि पुरुषों की दो टीम टेनिस प्रतियोगिताओं का इतने करीब होने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने सुझाव दिया कि नए एटीपी कप का डेविस कप के साथ विलय कर देना चाहिए। पूर्व में आयोजित होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन के वार्म अप टूर्नामेंटों की जगह एटीपी कप लेगा, जिसका उद्घाटन सत्र शुरू होने वाला है। यह नए प्रारूप के डेविस कप के छह सप्ताह बाद आयोजित होगा, जो मैड्रिड में हुआ था और जिसमें राउंड रोबिन प्रारूप में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने वाले देश भी शामिल हैं।

 

 

 

Created On :   4 Jan 2020 6:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story