शेफाली और जेमिमाह की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने बारबाडोस के सामने रखा 163 रनों का विशाल लक्ष्य, बारबाडोस ने 30 रनों के भीतर गंवाए 4 विकेट 

शेफाली और जेमिमाह की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने बारबाडोस के सामने रखा 163 रनों का विशाल लक्ष्य, बारबाडोस ने 30 रनों के भीतर गंवाए 4 विकेट 
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 शेफाली और जेमिमाह की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने बारबाडोस के सामने रखा 163 रनों का विशाल लक्ष्य, बारबाडोस ने 30 रनों के भीतर गंवाए 4 विकेट 
हाईलाइट
  • जेमिमाह का टी-20 क्रिकेट में यह 7वां अर्धशतक था

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। कॉमनवेल्थ 2022 में भारतीय महिला टीम ने बारबाडोस के खिलाफ चल रहे मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन किया है। मैच की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 4 विकेट नुकसान पर 162 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया की तरफ से शेफाली वर्मा ने मात्र 26 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मद्द से 43 रनों की तेजतर्रार पारी खेली वहीं जेमिमाह रॉड्रिग्स ने 46 गेंदों पर 56 रनों की जिम्मेदारी भरी पारी खेली। इन दोनों के अलावा दीप्ति शर्मा ने भी 34 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। दीप्ति ने जेमिमाह के साथ 70 रनों की साझेदारी कर टीम को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। बता दें कि जेमिमाह का टी-20 क्रिकेट में यह 7वां अर्धशतक था। 

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने अपने दो महत्वपूर्ण विकेट मात्र 10 रनों पर ही गंवा दिए। खबर लिखे जाने तक बारबाडोस ने अपने 4 विकेट गंवा दिये हैं वो कुल 19 रनों के स्कोर पर। भारतीय टीम की स्टार बॉलर रेनुका सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए चारों विकेट अपने नाम किये हैं। बारबाडोस महिला टीम को यह मैच जीतने के लिेए अभी 14 ओवरों में 143 रनों की आवाश्यकता है। 

फ्लॉप हुईं हरमनप्रीत और स्मृति मंधाना

पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम को अपनी पारी के दूसरे ही ओवर में बड़ा झटका लगा। पिछले मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाली स्मृति मंधाना मात्र 5 रन बनाकर आउट हो गईं। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी निराश किया। वह बिना खाते खोले ही पवेलियन वापस लौट गईं। यह उनके करियर पांचवा मौका जब वह शून्य के स्कोर पर आउट हुईं। 

इन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी दोनों टीमें

बारबेडोस - डिएंड्रा डॉटिन, हेले मैथ्यूज (कप्तान), किसिया नाइट (विकेटकीपर), किशोना नाइट, आलिया एलेने, ट्रिशन होल्डर, एलिसा स्कैंटलबरी, शकीरा सेलमैन, शमिलिया कॉनेल, शंट कैरिंगटन, शनिका ब्रूस।  

भारतीय टीम - शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर। 

Created On :   3 Aug 2022 7:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story