हरमनप्रीत के इस फिल्डिंग सेटअप को देख दुनिया हुई हैरान, देखें वीडियो

To see this scene of Harmanpreet, watch, watch video
हरमनप्रीत के इस फिल्डिंग सेटअप को देख दुनिया हुई हैरान, देखें वीडियो
महिला एशिया कप 2022 हरमनप्रीत के इस फिल्डिंग सेटअप को देख दुनिया हुई हैरान, देखें वीडियो
हाईलाइट
  • महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के सामने श्रीलंका की चुनौती होगी।

डिजिटल डेस्क, सिलहट। महिला एशिया कप का पहला सेमी फाइनल मुकाबला आज भारत और थाईलैंड के बीच खेला गया। सिलहट के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने थाईलैंड को 74 रनों के बड़े अंतर से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। लेकिन भारतीय टीम की जीत से ज्यादा इस मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत की फिल्डिंग सेट अप की हर तरफ चर्चा हो रही है। 

दरअसल, यह वाक्या तब हुआ जब भारतीय टीम फिल्डिंग कर रही थी। थाईलैंड की पारी के 19वां ओवर अनुभवी स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ कर रही थी। राजेश्वरी इस ओवर की चौथी और पांचवी गेंद पर लगातार दो गेंदों पर दो विकेट झटककर हैट्रिक पर थी। तभी उनकी हैट्रिक गेंद के भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बेहद ही आक्रमक फिल्डिंग सेट कर दी। 
हरमनप्रीत ने गेंदबाज और विेकेटकीपर के अलावा सात फिल्डर्स को बल्लेबाज के आसपास खड़ा कर दिया। इस दौरान 25 गज की रेखा के अंदर कुल नौ खिलाड़ी फिल्डिंग कर रहे थे। हालाकि इतनी आक्रमक फिल्डिंग सेटअप के बाद भी राजेश्वरी हैट्रिक हासिल करने में नाकाम रही। भारतीय कप्तान की इस फिल्डिंग सेटअप का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

अगर बात करे मुकाबले की तो मुकाबले की शुरुआत में थाईलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने ओपनिंग बल्लेबाज शैफाली वर्मा के 42 और कप्तान हरमनप्रीत के 36 रनों की पारी के बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गवांकर 148 रनों का टोटल हासिल किया। थाईलैंड की ओर से सोर्ननारिन टिप्पोच ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। 

148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर केवल 74 रन ही बना सकी। थाईलैंड की ओर से कप्तान नरुमोल चायवाई और नट्टया बूचथम ने 21-21 रनों की पारी खेली। वही भारत की ओर से दीप्ति शर्मा ने 3 और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट हासिल किए। 

महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के सामने श्रीलंका की चुनौती होगी। यह मुकाबला 15 अक्टूबर को सिलहट के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर एशिया कप पर कब्जा जमाना चाहेगी। 
 

Created On :   13 Oct 2022 2:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story