कोहली के प्लेइंग-11 में जगह पर सवाल उठाना जल्दबाजी होगी : करीम

Too early to question Kohlis place in playing 11: Karim
कोहली के प्लेइंग-11 में जगह पर सवाल उठाना जल्दबाजी होगी : करीम
क्रिकेट कोहली के प्लेइंग-11 में जगह पर सवाल उठाना जल्दबाजी होगी : करीम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली का फॉर्म क्रिकेट की दुनिया में एक विषय बन गया है और इस साल के अंत में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले प्लेइंग 11 में उनकी जगह को लेकर बहस तेज हो गई है। कपिल देव सहित भारतीय क्रिकेट के कई दिग्गजों को लगता है कि विराट आगे दिक्कतों का सामना कर सकते हैं, जबकि कई अन्य लोगों का मानना है कि आगे आने वाले मैचों में विराट बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपनी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं।

साबा करीम ने जागरण टीवी में बताते हुए कहा, विराट कोहली की प्लेइंग 11 में जगह पर सवाल उठाना जल्दबाजी होगी क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले हमारे पास काफी समय है। वह अपनी लड़ाई खुद लड़ रहे हैं और टीम प्रबंधन को आलोचनाओं पर ध्यान नहीं देना चाहिए और फॉर्म में लौटने की उनकी प्रक्रिया पर विश्वास करना चाहिए।

उनका मानना है कि कोहली की क्षमता टीम इंडिया के लिए एक प्रोत्साहन है, जिन्हें इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर खेलने के लिए अपार समर्थन की जरूरत है। करीम ने जोर देकर कहा कि कोहली को अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए और अपने लिए निर्धारित मानकों के अनुसार प्रदर्शन करना चाहिए। कोहली इतने महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने पहले के प्रदर्शन से काफी कुछ हासिल किया है, जिनके आगे यह खराब प्रदर्शन कुछ भी नहीं है।

करीम को यह भी लगता है कि कोहली को आराम नहीं देना चाहिए और अधिक क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए, जिससे उन्हें अपना आत्मविश्वास वापस लाने में मदद मिलेगी। उन्होंने रोहित शर्मा को उनके धैर्य के लिए और विराट कोहली का समर्थन करने के लिए भी उनकी सराहना की।

उन्होंने आगे कहा, मुझे नहीं लगता कि आलोचना टीम को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रही है। टीम में अच्छी बॉन्डिंग है, जब भी आप रोहित से विराट की फॉर्म के बारे में पूछते हैं तो उनका जवाब हमेशा अच्छा ही होता है। इतना ही नहीं रोहित शर्मा ने भी उन्हें प्रोत्साहित किया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह ऋषभ पंत को टीम इंडिया के अगले कप्तान के रूप में देखते हैं, इस पर करीम ने कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज ने विदेशों में अच्छा प्रदर्शन किया है, जहां टीम ने मैच जीते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी को मैच जिताने वाला प्रदर्शन देने पर ध्यान देना चाहिए न कि कप्तान के ऊपर सभी चीजें छोड़नी चाहिए।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 July 2022 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story