US OPEN 2020: अजारेंका-ओसाका 13 सितंबर को फाइनल में आमने-सामने होंगी, सेरेना-जेनिफर टूर्नामेंट से बाहर

US OPEN 2020: अजारेंका-ओसाका 13 सितंबर को फाइनल में आमने-सामने होंगी, सेरेना-जेनिफर टूर्नामेंट से बाहर
हाईलाइट
  • अजारेंका और ओसाका यूएस ओपन के फाइनल में शनिवार को आमने-सामने होंगी
  • अजारेंका ने सेमीफाइनल में सेरेना को 6-1
  • 3-6
  • 3-6 से हराया
  • ओसाका ने सेमीफाइनल में जेनिफर को 7-6(1)
  • 3-6
  • 6-3 से मात दी

डिजिटल डेस्क। बेलोरूस की स्टार खिलाड़ी पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका और जापान की नाओमी ओसाका साल के चौथे ग्रैंड स्लैम-यूएस ओपन के फाइनल में शनिवार को आमने-सामने होंगी। विक्टोरिया अजारेंका ने विमेंस सिंगल्स के सेमीफाइनल मैच में 6 बार की चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 6-1, 3-6, 3-6 से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है।

अजारेंका ने यूएस ओपन में पहली बार सेरेना को हराया
अजारेंका की यह लगातार 11वीं जीत है और उन्होंने यूएस ओपन में पहली बार सेरेना को हराया है। अजारेंका 2013 के बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचीं हैं। दोनों के बीच अब तक 23 मुकाबले हुए। इसमें सेरेना ने 18 और अजारेंका ने 5 मैच जीते। सेरेना ने इससे पहले अजारेंका को 2012 और 2013 के यूएस ओपन के फाइनल में हराया था।

ओसाका पिछले तीन साल में दूसरी बार यूएस ओपन के फाइनल में
वहीं विमेंस सिंगल्स के अन्य सेमीफाइनल में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका ने 28वीं सीड अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी को 7-6(1), 3-6, 6-3 से मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। 22 साल की ओसाका पिछले तीन साल में दूसरी बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंची हैं।

ओसाका ने 2018 के यूएस ओपन का खिताब जीता था
ओसाका ने इससे पहले 2018 के यूएस ओपन का खिताब जीता था। उस समय वह सिर्फ 20 साल की थीं। इसके अलावा उन्होंने पिछले साल ही ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम खिताब भी जीता था। ओसाका को इस मैच को जीतने के लिए ब्रेडी के खिलाफ काफी पसीना बहाना पड़ा। यह उनकी इस साल लगातार 10वीं जीत है। वहीं ब्रैडी का यह पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल था। इससे पहले वे 2017 में यूएस और ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड तक पहुंची थी। 

जारेंका और ओसाका लगातार दूसरे टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने
बता दें कि, अजारेंका और ओसाका लगातार दूसरे टूर्नामेंट के फाइनल में आमने-सामने होंगी। यूएस ओपन से ठीक पहले वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट का फाइनल भी इन दोनों के बीच हुआ था। तब हैमिस्ट्रिंग इंजरी के कारण ओसाका मैच से हट गईं थीं और अजारेंका ने खिताब जीता था। यह अजारेंका के करियर का 21वां टाइटल था। उन्होंने 2016 में मियामी ओपन के बाद पहला खिताब जीता था।


 

Created On :   11 Sep 2020 7:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story