महिला युगल में वीनस-सेरेना की जोड़ी पहले दौर में हारीं

US Open: Venus-Serena pair lose in first round in womens doubles
महिला युगल में वीनस-सेरेना की जोड़ी पहले दौर में हारीं
यूएस ओपन महिला युगल में वीनस-सेरेना की जोड़ी पहले दौर में हारीं
हाईलाइट
  • यूएस ओपन : महिला युगल में वीनस-सेरेना की जोड़ी पहले दौर में हारीं

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। यूएस ओपन महिला युगल प्रतियोगिता में शुक्रवार को वीनस और सेरेना विलियम्स की जोड़ी चेक गणराज्य की लूसी हेराडेका और लिंडा नोस्कोवा से 7-6 (5), 6-4 से हारकर पहले दौर में बाहर हो गईं। 37 साल की लूसी हेराडेका और 17 साल की लिंडा नोस्कोवा ने उम्र के अंतर के बावजूद 63 मिनट तक चले मैच में 14 बार की युगल ग्रैंड स्लैम चैंपियन को हराने के लिए आर्थर ऐश स्टेडियम में अच्छा प्रदर्शन किया।

जल्द ही संन्यास लेने वाली सेरेना 16वें दौर में जगह बनाने के लिए महिला एकल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अजला टोमलजानोविक से भिड़ेंगी। वीनस ने मैच के बाद कहा कि युगल खेलना सेरेना का विचार था।

वीनस ने डब्ल्यूटीए के हवाले से कहा, युगल खेलना सेरेना का विचार था। तो मैंने भी कहा ठीक है खेलते हैं। हम 2016 से खेल रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमें वह गलत हैं। दिग्गज जोड़ी ने 2018 में फ्रेंच ओपन में एक साथ खेला था, जहां वे राउंड 16 में हार गए थे। उन्होंने ओक्लाहोमा सिटी में अपना पहला खिताब जीता था और युवा अवस्था में 1999 फ्रेंच ओपन में उनका पहला ग्रैंड स्लैम था।

दोनों ने 2000 सिडनी, 2008 बीजिंग और 2012 लंदन में तीन ओलंपिक स्वर्ण पदक भी जीते हैं। दिलचस्प बात यह है कि वह सभी 14 ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचीं और सभी में खिताब जीता। उनका आखिरी ग्रैंड स्लैम खिताब 2016 विंबलडन में आया था। तब से, सेरेना डेनिश खिलाड़ी कैरोलिन वोज्नियाकी (आकलैंड, 2020) के साथ खेल चुकी हैं और हाल ही में, इस साल की शुरूआत में ईस्टबोर्न में कोर्ट पर ट्यूनीशिया के ओन्स जबूर के साथ खेली थीं।

वीनस ने एक साल पहले पेरिस में अमेरिकी युवा कोको गॉफ के साथ युगल और इस साल विंबलडन में जेमी मरे के साथ मिश्रित युगल खेला, जहां वे अपना दूसरा मैच हार गए थे। अपनी संन्यास पर सेरेना ने कहा, मुझे लगता है कि मैं ज्यादातर चीजों से दूर हो रही हूं, लेकिन साथ ही साथ मैं इससे खुश हूं, क्योंकि मैं भी इस पल का आनंद लेना चाहती हूं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मेरे लिए ये क्षण स्पष्ट रूप से अलग हैं। यह वास्तव में थोड़े दुख की बात है, लेकिन यह भी समझना है कि मैं यहां अच्छा करने के लिए हूं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Sep 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story