भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच की मेजबानी न मिलने से वाका नाराज

Waka upset over not being able to host India-Australia Test match
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच की मेजबानी न मिलने से वाका नाराज
भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच की मेजबानी न मिलने से वाका नाराज

डिजिटल डेस्क, पर्थ। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन (वाका) के चेयरमैन टुक वेल्डोन ने इस साल के आखिर में भारत-आस्ट्रेलिया टेस्ट मैच की मेजबानी न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की है। वाका को नजरअंदाज करके पर्थ स्टेडियम को टेस्ट मैच की मेजबानी सौंपी गई है। भारतीय टीम को इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया का दौरा करना है, जहां यह चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

भारत अपनी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बचाने की शुरुआत ब्रिस्बेन से करेगा, जहां पहला टेस्ट मैच तीन से सात दिसंबर के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच ऐडिलेड में 11 से 15 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। मेलबर्न 26 से 30 दिसंबर के बीच तीसरे टेस्ट की मेजबानी करेगा। चौथा और आखिरी टेस्ट सिडनी में होगा। भारतीय टीम विदेशी जमीन पर अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर तीन से सात जनवरी 2021 के बीच खेलेगी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, वेल्डोन ने पर्थ में पत्रकारों से कहा, इस फैसले से वास्तव में मैं बहुत निराश हूं। मुझे लगता है कि यह एक गलत फैसला है। मैं समझ नहीं सकता हूं कि उन्होंने ऐसे फैसले क्यों किए। उन्होंने कहा, यह हमारे सभी क्रिकेट-फैन्स, लोगों और हमारे वाका के सदस्यों के लिए एक झटका है। जब आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक और दुनिया के दूसरे सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट स्थल हैं, तो यह मेरे समझ से परे हैं।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा भारत और आस्ट्रेलिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेंगी। यह सीरीज 11 से 17 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी। टेस्ट सीरीज के बाद 12 से 17 जनवरी के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। भारत ने 2018-19 में आस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराकर इतिहास रचा था। उस सीरीज में हालांकि आस्ट्रेलिया के दो बड़े बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे जो उस समय बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल के प्रतिबंध के चलते बाहर थे।

 

Created On :   28 May 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story