comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

IND VS NZ: सीरीज 5-0 से जीतने के बाद विराट बोले- हमारी कोशिश कामयाबी में बदली

February 02nd, 2020 18:47 IST
IND VS NZ: सीरीज 5-0 से जीतने के बाद विराट बोले- हमारी कोशिश कामयाबी में बदली

हाईलाइट

  • हम एक टीम के तौर पर जीत के रास्ते तलाशते रहते हैं : कोहली

डिजिटल डेस्क, माउंट माउंगानुई। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में मिली 5-0 की जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, ''हमारी टीम बेहतर खेल रही है। हम जीत के लिए हर तरह के रास्ते तलाशने की कोशिश करते हैं। उसी का नतीजा है कि हमारी टीम ने न्यूजीलैंड में 5-0 से टी-20 सीरीज अपने नाम की है। हमने एक बार फिर अपनी कोशिश का कामयाबी में बदल दिया।

कोहली ने मैच के बाद कहा, टीम का हर खिलाड़ी इस सीरीज में जीत को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं। मैं समझता हूं कि हमने हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि हमें अंतत: जीत के लिए प्रयास करना है। ऐसा जब होता है तो अच्छा लगता है। शुरुआती चार मैचों में जीत हासिल करने के बाद कोहली ने खुद को आराम देने का फैसला किया और टीम की कमान रोहित शर्मा ने सम्भाली।

भारत ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए रोहित के अर्धशतक की बदौलत तीन विकेट पर 163 रन बनाए और फिर गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए भारत को सात रनों से जीत दिला दी। रोहित बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए और फील्डिंग के लिए नहीं आ सके। लोकेश राहुल ने उनकी गैरमौजूदगी में कप्तानी की।

कोहली ने कहा, रोहित के साथ जो हुआ, आप ऐसा बिल्कुल नहीं देखना चाहेंगे लेकिन कमाल की बात यह है कि उनके नहीं रहते हुए भी हमारे साथियों ने दबाव में खुद को साबित किया और टीम के लिए जीत हासिल की। मैं बाहर देखकर काफी खुश हो रहा था कि मेरी मेरे और रोहित के बगैर भी दबाव झेल सकती है और यह क्रम आने वाले कई सालों तक चलेगा, ऐसे मुझे यकीन है। अब दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत बुधवार से होगी।

कमेंट करें
x8P3b