दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: भरत अरुण ने कहा, इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए हमें 6-8 हफ्ते लगेंगे

June 8th, 2020

हाईलाइट

  • अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए हमें 6-8 हफ्ते लगेंगे : भरत अरुण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा है कि 2019 विश्व कप सेमीफाइनल की हार का उन्हें अभी भी दुख है। अरुण ने फैनकोड के लॉकडाउन बट नॉट आउट में कहा, हां, विश्व कप की हार का हमें अभी भी दुख है। यह अभी भी हमें नुकसान पहुंचा रहा है और हम शायद यह देखने के लिए मैदान में उतरेंगे कि हम विश्व कप में असाधारण प्रदर्शन करने के लिए अपनी तैयारी में कोई कसर नहीं छोड़ें।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि विश्व कप जीतने के लिए, हमें वास्तव में अच्छी तरह से रणनीति बनाने की आवश्यकता है और यह भी देखना है कि हम इसे कैसे अमल में लाते हैं। गेंदबाजी कोच ने क्रिकेट के दोबारा बहाल होने के बाद टीम के रोडमैप को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने कहा, आंशिक रूप से लॉकडाउन हट गया है लेकिन अंतर-राज्यीय यात्रा में समस्या होगी। खिलाड़ियों को अब अपने शहर के उपलब्ध मैदानों को दौड़ने के लिये इस्तेमाल करना होगा और इसके साथ वे कौशल निखारना भी इसमें शामिल कर सकते हैं।

भरत अरुण ने कहा, अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए हमें अभी कम से कम छह से आठ हफ्ते लगेंगे। इस दौरान हम पहले कौशल पर काम करेंगे और शिविर में फिटनेस पर ध्यान दिया जाएगा जिसके बाद हम मैच की परिस्थितियों के अनुसार अभ्यास पर प्रगति करेंगे। उम्मीद करते हैं कि बीसीसीआई हमारे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले एक टूर्नामेंट आयोजित कर ले जो हमारे लिए अच्छा होगा।