महिला हॉकी WC: इंडिया का 44 साल बाद सेमीफाइनल खेलने का सपना टूटा, QF में मिली हार

महिला हॉकी WC: इंडिया का 44 साल बाद सेमीफाइनल खेलने का सपना टूटा, QF में मिली हार
हाईलाइट
  • आयरलैंड ने विश्व कप के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत को शूटआउट में 3-1 से हराया।
  • भारतीय महिला हॉकी टीम का 44 साल बाद हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा।

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारतीय महिला हॉकी टीम का 44 साल बाद हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया है। आयरलैंड ने विश्व कप के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत को हरा दिया है। भारत को यह हार शूटआउट में मिली है। यह मुकाबला निर्धारित समय तक गोलरहित रहा, जिसके बाद मैच शूटआउट में गया, जहां आयरिश टीम ने भारत को 3-1 से हरा दिया।

भारत और आयरलैंड की टीमों ने क्वॉर्टर फाइनल में दमदार डिफेंस दिखाया। दोनों ही टीमों को कुछ मौके मिले लेकिन गोल करने में किसी को कामयाबी न मिल सकी। निर्धारित समय तक गोल न होने के बाद शुटआउट में आयरलैंड के लिए अपटन रोइसन, मीके एलिसन और वाटकिंस चोले ने गोल किए, जबकि भारत के लिए एक मात्र गोल रीना खोखर ने किया।

बता दें कि भारत 40 साल लंबे अंतराल के बाद महिला विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था। इससे पहले साल 1978 में भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंची थीं। इस मुकाबले में भी टीम को हार मिली थी। इससे ठीक पहले 1974 के वर्ल्डकप में भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। भारतीय टीम को इस बार उम्मीद थी कि वे 44 साल बाद फिर इस करिश्मे को दोहराएगी लेकिन टीम का यह सपना अधूरा ही रह गया।

Created On :   2 Aug 2018 7:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story