comScore

विश्व क्रिकेट को भारत-पाकिस्तान मुकाबलों की सख्त जरूरत : शोएब मलिक

June 23rd, 2020 10:49 IST
विश्व क्रिकेट को भारत-पाकिस्तान मुकाबलों की सख्त जरूरत : शोएब मलिक

हाईलाइट

  • विश्व क्रिकेट को भारत-पाकिस्तान मुकाबलों की सख्त जरूरत : शोएब मलिक

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के अनुभवी हरफनमौला खिलाड़ी शोएब मलिक को लगता है कि जल्दी से जल्दी भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज शुरू होनी चाहिए क्योंकि विश्व क्रिकेट को इसकी सख्त जरूरत है। मलिक ने कहा कि इन दोनों के बीच सीरीज की टेस्ट में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की एशेज सीरीज जैसी ही जरूरत है।

दोनों एशियाई देशों ने राजनैतिक मुद्दों के कारण 2007 के बाद से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में आमने-सामने होती रहीं हैं। मलिक ने पाकपैशन डॉट नेट को दिए इंटरव्यू में कहा, मुझे लगता है कि विश्व को इस प्रतिद्वंद्विता के शुरू होने का इंतजार है, ठीक उसी तरह जैसे विश्व क्रिकेट को एशेज चाहिए।

उन्होंने कहा, क्या इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया एशेज के बिना टेस्ट क्रिकेट के बारे में सोच सकते हैं? दोनों सीरीज एक ही तरह के जुनून के साथ खेली जाती हैं और इनका अतीत में अच्छा खासा इतिहास है। इसलिए यह शर्म की बात है कि हम इस समय नहीं खेल रहे हैं।

हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, साथ ही, मेरे पाकिस्तानी दोस्त हैं जो भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बात करना पसंद करते हैं। इसी तरह जब हम भारत के लिए खेलते हैं तो मुझे और मेरी टीम के साथियों को प्यार और समर्थन दिया जाता है। मैं इसे जल्दी से जल्दी वापसी करते हुए देखना चाहता हूं।

 

कमेंट करें
VtHFC