ऑस्ट्रेलिया आग: शारापोवा के कहने पर जोकोविच ने प्रभावितों के लिए दान की इतनी बड़ी राशि

World No-2 Serbias star tennis player Novak Djokovic Joins Maria Sharapova to Donate to Australia Bushfire Relief
ऑस्ट्रेलिया आग: शारापोवा के कहने पर जोकोविच ने प्रभावितों के लिए दान की इतनी बड़ी राशि
ऑस्ट्रेलिया आग: शारापोवा के कहने पर जोकोविच ने प्रभावितों के लिए दान की इतनी बड़ी राशि
हाईलाइट
  • जोकोविच ने शारापोवा के अनुरोध पर आग से प्रभावित लोगों के लिए दान करने का फैसला किया
  • जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया में आग से प्रभावित लोगों की मदद करने का वादा किया
  • जोकोविच प्रभावितों के लिए दान करेंगे 25 हजार डॉलर की राशि

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया में आग से प्रभावित लोगों की मदद करने का वादा किया है। जोकोविच ने रूस की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा के अनुरोध पर आग से प्रभावित लोगों के लिए दान करने का फैसला किया है। शारापोवा ने ऑस्ट्रेलिया बुशफायर रिलीफ फंड के लिए अपनी ओर से 25 हजार डॉलर देने का फैसला किया है और उन्होंने जोकोविच से भी इतनी ही राशि देने का अपील की है।

शारापोवा ने ट्विटर पर लिखा, ऑस्ट्रेलिया में पिछले 15 साल से मेरा घर रहा है। इन खुबसूरत परिवारों और जानवरों को इस तरह से नष्ट होते देखना काफी दुखद है। मैं 25 हजार डॉलर दान करना चाहती हूं। नोवाक जोकोविच क्या तुम भी इतनी ही राशि दान करना चाहोगे।

नोवाक जोकोविच ने शारापोवा के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, हां, मारिया। मैं भी तुम्हारी जितनी ही 25 हजार डॉलर दान करूंगा, जोकि इन समुदायों को भेजा जाएगा। ऑस्ट्रेलिया, हम आपके साथ खड़े हैं। जोकोविच और शारापोवा से पहले ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी निक किर्जियोस इन आग पीड़ितों की मदद कर चुके हैं।

फंड जुटाने के लिए मेलबर्न में 15 जनवरी को होगा प्रदर्शनी मैच

आग प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए फंड जुटाने के मकसद से मेलबर्न में 15 जनवरी को एक प्रदर्शनी टेनिस मैच का आयोजन किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण-पूर्वी जंगल इन दिनों भीषण आग की चपेट में हैं। आग की वजह से करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं।

Created On :   7 Jan 2020 4:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story