दैनिक भास्कर हिंदी: फरार कुश्ती चैंपियन सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार, सागर धनखड़ केस में वॉन्टेड 

May 23rd, 2021

हाईलाइट

  • दिल्ली से गिरफ्तार हुए पहलवान सुशील कुमार
  • सागर धनखड़ मर्डर केस में चल रहे थे फरार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ की हत्या के मामले में आज पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा की गई। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने सुशील के नाम पर 1 लाख रुपये का इनाम भी रखा था। सुशील के साथ हत्या में मौजूद एक और अपराधी अजय को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली के मुंडका इलाके से दोनों की गिरफ्तारी हुई है।

क्यों भागे सुशील
4 मई को जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर धनखड़ और उसके दोस्तों का अपहरण कर लिया गया था। उसके बाद उन्हें छत्रसाल स्टेडियम में बुरी तरह से पीटा गया, उसके कुछ ही दिन बाद सागर धनखड़ की मौत हो गई। इस मामले के बाद से सुशील फरार थे। बता दें कि एक वक्त सुशील कुमार सागर धनखड़ को अपने छोटे भाई की तरह मानते थे। उन्होंने अपना फ्लैट भी सागर को रहने के लिए दिया था। इस दौरान सागर ने दो महीने का किराया दिए बिना, फ्लैट खाली कर दिया था। बाकी पैसों को लेकर विवाद चल रहा था। इसी दौरान 4 मई को छत्रसाल स्टेडियम में पुलिस को हत्या की सूचना मिली जिसके बाद से सुशील कुमार फरार थे। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सुशील ने अग्रिम जमानत के लिए रोहिणी कोर्ट में आवेदन दिया था।

कोर्ट में दिए गए तर्क
सुशील कुमार के वकील ने तर्क देते हुए कहा कि वह बड़े खिलाड़ी और ओलंपियन हैं, उन्होंने अपने नाम पर कई खिताब किए है। उन्हें इस साजिश में फंसाया जा रहा है। पुलिस ने साजिश में फंसाने के लिए ही 6 घंटे बाद FIR दर्ज की। सुशील के पास सागर धनखड़ की हत्या का कोई उद्देश्य नहीं है, उनका पासपोर्ट गलत तरीके से जब्त कर लिया गया था। उनके परिवार वालों को परेशान किया जा रहा है।

 

 


 

खबरें और भी हैं...