यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार हैं : रॉबिन उथप्पा

Yashasvi Jaiswal is the next superstar of Indian cricket: Robin Uthappa
यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार हैं : रॉबिन उथप्पा
क्रिकेट यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार हैं : रॉबिन उथप्पा
हाईलाइट
  • वह दबाव में प्रदर्शन कर सकते हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा को लगता है कि आईपीएल 2023 के मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार में से एक हैं। मुंबई इंडियंस ने रविवार रात यहां वानखेड़े स्टेडियम में एक हाई स्कोरिंग थ्रिलर में राजस्थान रॉयल्स पर छह विकेट से सनसनीखेज जीत दर्ज की और आईपीएल 2023 के प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत शानदार रही। यशस्वी ने 124 रन (62 गेंद, 16 चौके, 8 छक्के) बनाकर इस सीजन में एक मैच में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा और ऑरेंज कैप हासिल की।

रॉयल्स ने 213 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव की 55 (29 गेंद, 8 चौके, 2 छक्के) रनों की पारी और टिम डेविड के शानदार प्रदर्शन से हासिल कर लिया। डेविड ने केवल 14 गेंदों में 45 रनों की धुआंधार तेज पारी खेली जिसमें उन्होंने दो चौके और पांच छक्के लगाए।

यशस्वी जायसवाल की 124 रन की पारी इस सीजन में किसी भी बल्लेबाज का सबसे शानदार स्कोरिंग प्रदर्शन था, साथ ही यह उनका पहला आईपीएल शतक भी था।

जियो सिनेमा पर आईपीएल विशेषज्ञ रॉबिन उथप्पा ने युवा सलामी बल्लेबाज की प्रशंसा करते हुए कहा, वह भारतीय क्रिकेट के अगले सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने शुरू से ही अपना इरादा दिखाया। निडर बल्लेबाजी और जिस तरह से वह इसे अप्रोच करते हैं, वो बहुत बहादुर हैं। उन्होंने इस सीजन में पूरी मेहनत की है और कड़ी मेहनत की है। सोलह चौके और कुछ शानदार छक्के।

डेविड ने अंतिम ओवर में तीन छक्कों के साथ मुंबई के रन चेज को पूरा किया और तीन गेंद शेष रहते मैच जीत लिया। भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने फिनिशर के रूप में ऑस्ट्रेलियाई की क्षमता और टी20 क्रिकेट में उनकी भूमिका के महत्व की सराहना की।

पार्थिव ने कहा, वह दबाव में प्रदर्शन कर सकते हैं और उन्हें मैच जीतने में मदद कर सकता है। एक फिनिशर की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है, खासकर जब आप एक बड़े टोटल का पीछा कर रहे हों। आपको निचले क्रम में एक मजबूत स्ट्राइक रेट के साथ एक बड़ी पारी की जरूरत होती है और टिम डेविड ऐसा कर रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 May 2023 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story